सलमान सेट पर हमेशा देर से आता है, लेकिन कोई दोस्त मुश्किल में फंसा हो तो वहां सबसे पहले जाता है-डेविड धवन

897 0

मुंबई। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दबंग खान यानि सलमान खान आज 53 साल के हो गए हैं। उन्होंने इस बार भी अपना बर्थ-डे करीबियों के साथ अपने पनवेल स्थित फार्महाउस में सेलिब्रेट किया। सलमान खान अपने दबंग अंदाज़ के लिए पूरे बॉलीवुड में मशहूर हैं.उनका नाम कई अभिनेत्रियों से जुड़ता रहा लेकिन अभी तक कोई ऐसे नहीं आए जिनसे सलमान शादी जैसा बंधन बांध पाते।सलमान को पेटिंग्स का बड़ा शौक है जिसके पीछे एक किस्सा है ,एक बार सलमान ग्वालियर के स्कूल से छुट्टियों में घर लौटे,तब वो सर्कस देखने गए । एक करतब दोहराने की कोशिश में वो गैराज की छत से गिर गए । उन्हें प्लास्टर बांधा गया। सबने उनसे कहा कि उन्होंने सारी छुट्टियां बर्बाद कर ली हैं। वो अपने प्लास्टर वाले हाँथ से अजीबोगरीब चित्र बनाने लगे। और यहीं से पेंटिंग की शुरुआत हुई।

सलमान के पिता सलीम खान ने बताया सलमान बांद्रा के कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ता था। शरारती होने के चलते फादर एलियो उसे खूब दंडित करते थे। कुछ वर्षों बाद फादर एलियो अपने देश इटली में बस गए। अब तक सलमान सितारा हो गया था। वह लंदन में शूटिंग कर रहा था। उसके एक मित्र ने उसे बताया कि फादर एलियो बीमार हैं और उन्हें पैसों की जरूरत है। सलमान ने उसी समय फादर को पैसे भिजवाए और संदेश भी दिया कि शूटिंग खत्म होते ही वह खुद भी उनकी सेवा के लिए आएगा। जब वह फादर से मिलने पहुंचा तो उनका निधन हो गया था। फिर वह उनके जनाजे में शामिल हुआ।

सलमान ने कभी इस पर गौर नहीं किया कि उसके पास कितना धन है। उसकी तो जिद है कि उसकी सारी कमाई गरीबों के इलाज और तालीम पर खर्च हो, लेकिन मैं उसे समझाता हूं कि कमाई के चौथे हिस्से को भलाई के काम में लगाओ। इस्लाम में इसे जकात कहते हैं। हिन्दुओं में बहीखाते में वही लाभ शुभ होता है जिसका एक चौथाई दान में दिया जाता है। सलमान नहीं जानता कि उम्रदराज होने पर पैसे की कितनी जरूरत होती है। मुझे खुशी है कि सलमान ने जितना धन कमाया, उससे अधिक दोस्त बनाए हैं और वह यारों का यार है। एक बार डेविड धवन ने कहा था कि सलमान सेट पर हमेशा देर से आता है, लेकिन कोई दोस्त मुश्किल में फंसा हो तो वहां सबसे पहले जाता है।

Related Post

बर्थडे स्पेशल: टीवी सीरियल अपने करियर की शुरुवात करने वाली प्राची आज मना रही 31वां जन्मदिन

Posted by - September 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। टीवी सीरियल कसम से अपना करियर शुरू करने वाली प्राची देसाई 12 सितंबर यानी आज 31वां जन्मदिन मना…
हार्दिक पांड्या की मंगेतर

हार्दिक पांड्या की मंगेतर ने शेयर की बिकनी फोटोज, देखें हॉट तस्वीरें

Posted by - January 3, 2020 0
नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने एक जनवरी को दुबई में बीच समंदर में नताशा स्टेनकोविक संग सगाई की।…