Rupees

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे मजबूत

764 0
मुंबई । घरेलू शेयर बाजार में सकारात्मक रुख और डॉलर में कमजोरी के चलते रुपया मंगलवार को शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 23 पैसे मजबूत (Rupee rises 23 paise against US dollar)  होकर 74.64 के स्तर पर आ गया।
शेयर बाजार में सकारात्मक रुख और डॉलर में कमजोरी के कारण रुपया आज शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 23 पैसे मजबूत होकर 74.64 के स्तर पर आ गया।

विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड टीकाकरण को 18 साल से अधिक उम्र वाले सभी लोगों के लिए खोलने से निवेशकों की भावनाएं मजबूत हुईं।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में स्थानीय इकाई अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.65 पर खुली, फिर कुछ बढ़त हासिल करते हुए 74.64 के स्तर पर आ गई, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 23 पैसे की वृद्धि दर्शाता है। पिछले सत्र में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 74.87 पर बंद हुआ था।

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.14 प्रतिशत गिरकर 90.94 पर आ गया। इस बीच वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.95 प्रतिशत बढ़कर 67.69 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर पहुंच गया।

Related Post

एक बार फिर चर्चा में है बांग्लादेश, 25 सर्जरी के बाद हाथ पर फिर उगने लगे ‘पेड़’

Posted by - January 22, 2019 0
नई दिल्ली। बांग्लादेश के ‘ट्री मैन’ कई सर्जरियों के बाद फिर से हॉस्पिटल पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के अबुल बाजंदर…
K P Sharma OLI

नेपाल : सत्तारूढ़ पार्टी के दो धड़ों में टकराव, ओली ने बुलाई संसदीय दल की बैठक

Posted by - March 18, 2021 0
काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली (KP Sharma Oli) ने सत्तारूढ़ दल सीपीएन-यूएमएल के दोनों धड़ों में गहराते विवाद के…
भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

यूरोपीय यूनियन की पाक को लताड़ा, कहा- भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

Posted by - September 18, 2019 0
नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के मामले में पाकिस्तान एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। यूरोपीय यूनियन…