Delhi

अग्निपथ को लेकर दिल्ली में बवाल, 18 हिरासत में, एक गिरफ्तार

111 0

नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) पुलिस ने अग्निपथ (Agneepath) रक्षा भर्ती योजना का विरोध कर रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और 18 अन्य को हिरासत में लिया है। दिल्ली (Delhi) पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने कहा कि शुक्रवार सुबह करीब 10.45 बजे खैरा मोड की ओर से 50-60 युवक एमसीडी कार्यालय के गेट के पास ढांसा बस स्टैंड की ओर आए। वे योजना को वापस लेने के नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों को सड़क के एक तरफ ले जाया गया ताकि यातायात की आवाजाही बाधित न हो। उन्हें शांतिपूर्वक तितर-बितर करने के लिए भी कहा गया।

डीसीपी ने कहा, “बाद में सुरेंद्र शर्मा उर्फ ​​फौजी नाम का एक व्यक्ति विरोध में शामिल हो गया और भड़काऊ भाषण से प्रदर्शनकारियों को भड़काना शुरू कर दिया।” इसके बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रदर्शनकारियों को तुरंत तितर-बितर कर दिया गया। अधिकारी ने कहा कि अठारह सक्रिय प्रदर्शनकारियों को मौके पर ही हिरासत में लिया गया और उन पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई।

संजीव बालियान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

पुलिस ने धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल), और 332 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य से रोकने के लिए स्वेच्छा से चोट पहुँचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की। सुरेंद्र शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

तेज रफ्तार पिकअप और टैंकर की भिड़ंत में 6 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Related Post

मध्य प्रदेश मे नाबालिग लड़की को नौकरी का झांसा देकर भाजपा नेता संजीव मिश्रा ने किया रेप

Posted by - August 31, 2021 0
मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में भाजपा नेता संजीव मिश्रा पर नाबालिग लड़की के साथ रेप करने का मामला दर्ज…

तालिबानी प्रवक्ता ने कहा- भारत के साथ चाहते हैं अच्छे रिश्ते, भारत-पाक विवाद से हमें कोई लेना देना नहीं

Posted by - August 16, 2021 0
अफगानिस्तान में फैली दहशतगर्दी के बीच तालिबानी प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा- हम भारत के साथ अच्छा रिश्ता बनाना चाहते…