घर में रखे सूखे फूल, तो जीवन में पड़ सकता है प्रभाव

1313 0

लखनऊ डेस्क। अगर घर में हर चीज वास्तु के अनुसार रखें तो इससे घर में शांति के साथ-साथ समृद्धि आती है। इससे  हमारे जीवन में काफी प्रभाव पड़ता है।इसलिए आइये जाने घर में सूखे फूल रखना क्यों नुकसानदेय है-

ये भी पढ़ें :-Hariyali Teej 2019: जानें हरियाली तीज का शुभ मुहूर्त और महत्व

1-घर के बगीचे में लगाए गए सभी पेड़-पौधों को नियमित रूप से पानी देना चाहिए और उनके सूखने या मुरझाने न दें। यह घर में नेगेटिव एनर्जी को बढ़ाता है।धन-संपत्ति पाने के लिए अपने बगीचे की दक्षिण-पूर्व दिशा में नारंगी और नींबू का पौधा लगाएं।

2-ताजे फूल लगाने से उनकी ऊर्जा आस पास रहने वाले लोगों को भी मिलती है। ऐसे में अगर सूखे हुए फूल रहे तो नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव उन लोगों पर पड़ने लगता है। आप ऐसे भी समझ सकते है कि किसी बीमार व्यक्ति के कमरे में ताजे फूलों का गुलदस्ता रामबाण साबित हो सकता है तो वहीं सूखे हुए फूल उनके लिये विष की जगह ले सकते है।

3-घर में रखे गुलदान में हम अक्सर ताजे फूल लगाते हैं लेकिन दो से तीन दिनों बाद वो फूल मुरझाने लगते हैं, सूख जाते हैं। ऐसे में आपको तुरंत उन फूलों को हटा देना चाहिए। घर हो या कार्यालय कभी भी सूखे फूल नहीं रखने चाहिए। इसकी जगह ताजे फूल रखें। इससे आप एक अद्भुत ऊर्जा प्राप्त करेंगे।

4-घर पर हरे पौधे रखना शुभ माना जाता है लेकिन अगर ये सही दिशा में नहीं होगे तो कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए कभी भी घर पर दक्षिण-पश्चिम दिशा में पौधे न रखें। इससे घर में लड़ाई-झगड़े के साथ-साथ शादी होने में रुकावट आती है।

Related Post

कार्टोसैट-3 लॉन्च

कार्टोसैट-3 लॉन्च : अंतरिक्ष में भारत की ‘आंख’ स्थापित, दुश्मन की गतिविधि पर रहेगी नजर

Posted by - November 27, 2019 0
नई दिल्ली। अंतरिक्ष में भारत की आंख कहे जाने वाले कार्टोसैट सीरीज के नवीनतम उपग्रह कार्टोसैट-3 बुधवार को सफलतापूर्वक अपनी…
Mamta Banerjee

मोदी के दावे पर TMC सांसद मोइत्रा बोलीं- हां मिस्टर प्रधानमंत्री, वो लड़ेंगी..और वह वाराणसी की सीट होगी!

Posted by - April 2, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के बाद भाजपा और टीएमसी में बयानबाजी का…

पुलवामा आंतकी हमले में मुंबई फिल्म सिटी में जोरदार विरोध प्रदर्शन, मनाया काला दिवस

Posted by - February 17, 2019 0
मुंबई। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स ने आज काला दिवस मनाया और दो घंटे का काम बंद किया।…