नागरिकता संशोधन विधेयक

नागरिकता संशोधन विधेयक पर राजनाथ ने मांगा जनता का साथ, बना चुनाव मुद्दा

653 0

झरिया। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 के दूसरे चरण के मतदान के बाद रविवार को भाजपा ने नागरिकता संशोधन विधेयक को भी चुनावी मुद्दा बना दिया है। इस मुद्दे को भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चुनाव प्रचार के दाैरान रविवार को जनता के बीच उछाल दिया है।

जनता का मूड भांपने और समर्थन हासिल करने के लिए सवाल दागा-क्या भारत के पड़ोस में सताए जा रहे हिंदुओं को नागरिकता दी जानी चाहिए ?

राजनाथ सिंह ने रविवार को झरिया और मधुपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक- 2019 देश की मजबूत रक्षा रणनीति का प्रमुख हिस्सा है। उन्होंने जनता का मूड भांपने, माहाैल बनाने और समर्थन हासिल करने के लिए सवाल दागा-क्या भारत के पड़ोस में सताए जा रहे हिंदुओं को नागरिकता दी जानी चाहिए ? भीड़ ने जोर से हां में जवाब दिया।

नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट ने चार दिसंबर को नागरिकता संशोधन विधेयक- 2019 को मंजूरी दी

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की कैबिनेट ने चार दिसंबर को नागरिकता संशोधन विधेयक- 2019 को मंजूरी दी है। संसद के चालू सत्र में बिल को पास कराने की तैयारी है। इस कानून के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई की नागरिकता के लिए भारत में दरवाजे खुल जाएंगे। इस विधेयक का लाभ पड़ोस में रहने वाले मुस्लिमों को नहीं मिलेगा। भाजपा विरोधी तमाम पार्टियां विधेयक का विरोध कर रही हैं। इस मुद्दे पर भाजपा विरोधी पार्टियों को घेरने में जुट गई है।

लड़के को पांच किलो प्याज खरीदते देख आया शादी का रिश्ता! वीडियो वायरल 

केंद्रीय रक्षा मंत्री ने भाजपा की चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विधेयक का विरोध करने को लेकर विरोधियों पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। केंद्रीय रक्षा मंत्री ने झरिया में भाजपा प्रत्याशी रागिनी सिंह और मधुपुर में भाजपा प्रत्याशी राज पालीवार के समर्थन में सभा करते हुए जनता से भारी मतों से जिताने की अपील की।

हमारी बहुमत की सरकार बनी तो धारा-370 को हटाया और अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर अड़चने दूर की

झरिया के जियलगोरा स्टेडियम में रागिनी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि भाजपा अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए राजनीति करती है। ताकि देशवासियों का विश्वास बना रहे। उन्होंने कहा कि 35 वर्ष पूर्व ही हमारा एजेंडा था-धारा 370 खत्म करना, राम मंदिर बनाना और विदेशी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालना। हमारी बहुमत की सरकार बनी तो धारा-370 को हटाया और अयोध्या में राम मंदिर बनाने को लेकर अड़चने दूर की। जल्द ही नागरिकता संशोधन विधेयक लागू कर विदेशों में रह रहे हिंदुओं-अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा की जाएगी।

राजनाथ ने कहा कि 2022 तक सभी गरीब परिवारों का अपना घर होगा

राजनाथ ने कहा कि 2022 तक सभी गरीब परिवारों का अपना घर होगा। वहीं खाना बनाने के लिए गैस चूल्हा, सिलेंडर और कनेक्शन दिया गया है। शौचालय से भी सभी परिवार को जोड़ने का काम किया गया है। रघुवर दास के नेतृत्व में झारखंड देश के सात विकासशील राज्यों में पहला स्थान प्राप्त किया है। जबकि पूर्व में काफी पिछड़ा हुआ था। सिंह ने झरिया को लेकर विपक्ष से सावधान रहने की अपील की। कहा-विपक्षी अफवाह फैला रहे हैं नया झरिया बनाने की जो बात मुख्यमंत्री ने की है वह सभी सुविधाओं से लैस नहीं होगा। सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नया भारत निर्माण की बात कर रहे है।

Related Post

काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज

काॅल्विन तालुकेदार्स काॅलेज नए शैक्षिक सत्र से बालिकाओं को देगा प्रवेश

Posted by - December 13, 2019 0
लखनऊ। काॅल्विन तालुकेदार्स कॉलेज अपने 130 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में नए शैक्षिक सत्र (2020-2021) से बालिकाओं के लिए…

नहीं थम रहा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल, 15 दिनों में 12 बार बढ़े दाम

Posted by - October 15, 2021 0
नई दिल्ली। आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल आया है। लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में…