बारिश-बाढ़ ने मचाई तबाही, आज उत्तराखंड का दौरा करेंगे अमित शाह

315 0

देहरादून। उत्तराखंड में दो दिनों से हो रही बारिश और बाढ़ ने भयानक तबाही मचाई है। राज्य में बारिश से बने हालात के मद्देनज़र गृह मंत्री अमित शाह आज बुधवार शाम उत्तराखंड पहुंचेंगे। यहां वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ ही, उच्च अधिकारियों और राहत कार्य में शामिल टीमों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। गृह मंत्री शाह गुरुवार को उत्तराखंड में बाढ़ प्रभावित इलाकों का एरियल सर्वे भी करेंगे।

बता दें कि उत्तराखंड में दो दिनों से हो रही बारिश और बाढ़ से मची तबाही ने 2013 की उत्तराखंड त्रासदी की याद ताजा कर दी है। उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन से जुड़ी घटनाओं में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। कई लोग लापता बताए जा रहे हैं। नैनीताल का राज्य के बाकी हिस्सों से संपर्क कट गया है। यहां हेलिकॉप्टर से लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। उधर, अल्मोड़ा में काठगोदाम और दिल्ली को जोड़ने वाली रेलवे लाइन का एक हिस्सा बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया।

उत्तराखंड में अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। कुमाऊं क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित है। यहां अब तक 42 लोगों ने बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में अपनी जान गंवा दी है। लगातार हो रही बारिश के चलते सैकड़ों घर तबाह हो गए हैं। कई लोग फंसे हैं।

 

Related Post

Mamta Banerjee

ममता बनर्जी बोलीं- कोरोना की दूसरी लहर ‘मोदी-निर्मित त्रासदी’, बंगाल को नहीं चाहिए ‘डबल इंजन’ की सरकार

Posted by - April 21, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए आरोप…

राहुल गांधी का यूपी और केंद्र सरकार पर हमला, कहा- प्रदेश में कुछ भी कर सकते हैं अपराधी

Posted by - October 6, 2021 0
नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी की हिंसा, प्रियंका गांधी वाड्रा की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवारों से मिलने से उत्तर प्रदेश सरकार…

संसद अहंकारी और अड़ियल हो तो देश में जनक्रांति निश्चित है- टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला

Posted by - July 13, 2021 0
कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है, इस बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा था कि जब तक…