पूर्वोत्तर राज्य हमारी प्राथमिकता, असम मे बोले अमित शाह

365 0

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार शाम असम के गुवाहाटी पहुंचे। यहां उन्होंने तामूलपुर मेडिकल कॉलेज सहित कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया। शाह ने कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को एक-एक लाख रुपए का चेक भी बांटा। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से एक बार भी पूर्वोत्तर के पांच मंत्रियों को कैबिनेट में नहीं चुना गया है। ऐसा पहली बार पीएम मोदी के कैबिनेट में किया गया है। इससे पता चलता है कि भाजपा और पीएम मोदी की प्राथमिकताओं में नॉर्थ ईस्ट कहां है। हम विकास में पूर्वोत्तर का योगदान बढ़ाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा पूर्वोत्तर में अपना जनाधार मजबूत कर रही है। पीएम मोदी के नेतृत्व को सभी ने स्वीकार किया है। असम में दूसरी बार भाजपा सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आतंकवाद को स्थायी रूप से खारिज कर दिया है, विकास की ओर बढ़ने के लिए एक और कदम बढ़ा दिया है। उन्होंने कहा कि असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम  ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते जाना तय किया है।

हरिद्वार में बढ़ी सख्ती, पुलिस ने हरकी पैड़ी से 14 कांवड़ियों को पकड़कर किया क्वारंटीन

अमित शाह ने कहा कि जिस प्रकार से पांच वर्ष में सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्वा सरमा की जोड़ी ने सरकार चलाई, असम की जनता को विकास का रास्ता पसंद आया और उसी का परिणाम है कि हिमंत बिस्वा सरमा आज फिर से सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और असम के नए सीएम बनकर यहां उपस्थित हैं।

Related Post

CM Yogi

प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में देश में बढ़ी है खेल संस्कृति: सीएम योगी

Posted by - March 21, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि पुलिस खेल कुंभ युवा शक्ति को खेल कूद की गतिविधियों से…
CM Yogi

वनटांगिया गांव में दीपावली मनाएंगे सीएम योगी, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

Posted by - November 10, 2023 0
गोरखपुर। जिले में जंगल तिनकोनिया नंबर तीन के वनटांगिया (Vantangiya) गांव में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को दिवाली…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मायावती बोलीं-नागरिकता संशोधन कानून को वापस लेकर बीजेपी राष्ट्रीय समस्या पर दे ध्यान

Posted by - December 19, 2019 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर गुरुवार को बड़ा बयान दिया है। मायावती…
कोरोनावायरस से जूझ रहा अमेरिका

US: कल होगा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, जानें इससे जुड़ीं जरूरी बातें

Posted by - November 2, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   कल 3 नवम्बर को अमेरिका में 45वें राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ा जाएगा जिसपर दुनिया भर की निगाहें…