प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, मुफ्त होगा 10 लाख का इलाज

140 0

लखनऊ। यूपी में अगले साल 2022 में होने वाले विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी यूपी में अपनी जमीन तलाशने में जुटी हुई है। वहीं, यूपी में चुनावों को लेकर सभी पार्टियां अपने वादों और घोषणापत्रों के साथ जनता के बीच में हैं। इस क्रम में आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा ऐलान किया है। इस बीच, प्रियंका गांधी ने वादा किया कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर सभी का 10 लाख रुपये तक का इलाज मुफ्त में किया जाएगा।

मुफ्त इलाज देगी कांग्रेस सरकार

वहीं, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिख है कि, कोरोना काल में और अभी प्रदेश में फैले बुखार में सरकारी उपेक्षा के चलते उत्तर प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था की जर्जर हालत सबने देखी। उन्होंने आगे कहा कि, सस्ते और अच्छे इलाज के लिए घोषणापत्र समिति की सहमति से यूपी कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर कोई भी हो बीमारी, मुफ्त होगा 10 लाख तक इलाज सरकारी। यानी अगर यूपी कांग्रेस सरकार बनती है तो सभी बीमारियों के लिए सरकार 10 लाख का मुफ्त इलाज मुहैया कराएगी।

इससे पहले भी प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया था कि उन्होंने उत्तर प्रदेश के विकास के लिए 7 प्रतिज्ञाएं की हैं। प्रियंका गांधी ने कहा था कि, टिकटों में महिलाओं की 40 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी। इसके अवाला लड़कियों को स्मार्टफोन और स्कूटी दी जाएगी। किसानों का पूरा कर्ज माफ होगा।

आपको बता दें कि, पिछले काफी समय से प्रियंका गांधी लगातार उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं। वो बड़ी संख्या में कांग्रेस से लोगों को जोड़ने की कोशिश कर रही हैं। यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में बीजेपी गठबंधन ने 325 सीटें जीती थीं, वहीं समाजवादी पार्टी ने 47 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके अलावा बीएसपी को 19 और कांग्रेस को 7 सीटों पर जीत मिली थी।

Related Post

यूपी में बढ़े वोट प्रतिशत को पार्टी के लिए अच्छा संकेत -प्रियंका गांधी

Posted by - October 24, 2019 0
रायबरेली। महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के नतीजे आ रहे हैं नतीजों में कांग्रेस ने हरियाणा में भाजपा को…

प्रियंका गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई धाराओं के उल्लंघन का आरोप

Posted by - October 5, 2021 0
सीतापुर। यूपी के सीतापुर में बीते 36 घंटों से हाउस अरेस्ट में मौजूद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पुलिस ने…