प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी बोली- मोदी जी किसान के खेत भी तो सुरक्षित रखिए, यह भी है राष्ट्रवाद

387 0

नई दिल्ली। पाकिस्तान से देश की सुरक्षा करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बड़ा हमला किया है। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री से कहा कि वह किसान के खेत भी सुरक्षित रखें, क्योंकि यह भी राष्ट्रवाद का ही हिस्सा है। प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री से सवाल किया कि सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है?

किसानों के खेत की चौकीदारी कोई भाजपा का नेता नहीं करता

उन्होंने कहा कि यह देश जनता से बना है। उन्होंने कहा कि जनता से प्रेम का मतलब है, जनता का आदर। जनता के आदर का मतलब है, जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिये। जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है। यह कैसा राष्ट्रवाद है कि आप किसानों को नकारें, नौजवानों को नकारें, महिलाओं को नकारें। प्रियंका ने कहा कि जहां—जहां मैं जाती हूं लोग आवारा पशुओं की समस्यायें बताते हैं। अपने आपको देश का चौकीदार कहने वाले ने किसानों को खेत में बैठा दिया है चौकीदारी करने के लिये। किसानों के खेत की चौकीदारी कोई भाजपा का नेता नहीं करता है।

ये भी पढ़ें :-Fani Cyclone से प्रभावित राज्यों के संपर्क में केंद्र, पहले ही जारी की राहत राशि

प्रियंका गांधी ने कहा कि बीते लोकसभा चुनाव में मोदी ने बड़े-बड़े वायदे किये थे, बड़ी-बड़ी उम्मीद बंधाई

थुलवासा में कांग्रेस प्रत्याशी और अपनी मां सोनिया गांधी के पक्ष में एक नुक्कड सभा में उन्होंने कहा कि जब अपने अधिकारों के लिये प्रदर्शन करते हैं। तो आज की सरकार आपकी आवाज को दबा देती है। ऐसा शिक्षकों और किसानों के साथ हो चुका है। क्यूं करती है यह सरकार ऐसा? क्योंकि वह आपकी शक्ति से डरती है। क्योंकि उन्हें मालूम है कि पांच सालों में उन्होंने जितने भी वचन किये थे एक भी वचन उन्होंने पूरा नहीं किया है। मोदी के पास जनता के सवालों के जवाब नहीं हैं। बीते लोकसभा चुनाव में मोदी ने बड़े-बड़े वायदे किये थे, बड़ी-बड़ी उम्मीद बंधाई और बहुत भारी बहुमत से जीते थे। केंद्र सरकार इन्होंने बहुत मजबूती से बनाई ,लेकिन एक भी ऐसा कार्य नहीं किया जो जनता के हित में हो।

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया

प्रियंका गांधी ने कहा कि इस सरकार ने केवल प्रचार ही प्रचार किया है। आप टीवी चलाते हैं उस पर प्रचार दिखता है, अखबार खोलते है उस पर उनका चेहरा दिखता है। आपको बताया जाता है पिछले पांच सालों में देश में जितना विकास हुआ है, वह आज तक नहीं हुआ। इनके भाषण में आधा भाषण विपक्षियों की आलोचना करने में होता है। कांग्रेस महासचिव ने मोदी को सवालों के कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि राष्ट्रवादी सभी हैं। राष्ट्रवादी होने का क्या मतलब है? सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है और यह बहुत अच्छा है। सब खुश है कि आप पाकिस्तान से सुरक्षित रख रहे हैं, लेकिन किसान के खेत भी सुरक्षित रखियें।

सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? जनता से बना है देश

सबसे बड़ा राष्ट्रवाद क्या होता है? जनता से बना है देश। जनता से प्रेम का मतलब है जनता का आदर। जनता के आदर का मतलब है जब जनता कुछ कह रही है तो आप सुनिये। जनता की आवाज लोकतंत्र की आवाज होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर किसानों को मजबूत बनाने के लिये अलग बजट की व्यवस्था की जायेगी। इस बारे में पार्टी घोषणा पत्र में पहले ही बताया जा चुका है। प्रियंका गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की है कि अगर कांग्रेस की सरकार आयेगी तो एक भी किसान कर्ज की वजह से जेल नहीं जायेगा। किसानों पर आपराधिक कानून लागू नहीं होगा । यह बड़ी चीजें हैं जिनसे आपका विकास हो सकता है । कांग्रेस पार्टी की हमेशा यही विचारधारा रही है कि लोकतंत्र में सबसे बड़ी शक्ति जनता की होती है।

Loading...
loading...

Related Post

बुलंदशहर हिंसा : जीतू फौजी ने कहा भीड़ में शामिल था, पर इंस्पेक्टर को गोली नहीं मारी

Posted by - December 10, 2018 0
बुलंदशहर। बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी जीतू फौजी से पूछताछ के बाद कई तथ्य सामने आये हैं दरअसल स्याना में…
यूपी पीडब्ल्यूडी में 50 करोड़ का घोटाला

यूपी पीडब्ल्यूडी में 50 करोड़ का घोटाला, योगी को सौंपी गोपनीय रिपोर्ट

Posted by - January 19, 2020 0
लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) में रविवार को 50 करोड़ रुपये का घोटाला उजागर हुआ है। इसके बाद…