CM Yogi

विकास का संबल बन रहा है प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन: सीएम योगी

205 0

कानपुर देहात: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि जिस उत्तर प्रदेश को कभी बीमारू राज्य समझा जाता था आज वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में स्वावलंबी और समर्थ प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। पीएम मोदी (PM Modi) अविनाशी काशी (Kashi) से सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व करते हैं। उनके नेतृत्व में सशक्त भारत की तस्वीर देश-दुनिया में दिखती है। आज काशी के साथ पूरे उत्तर प्रदेश का समग्र विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री का मार्गदर्शन इसमें सबसे बड़ा संबल है।

सीएम योगी (CM Yogi) शुक्रवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पैतृक गांव परौंख में राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री की मौजूदगी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने परौंख गांव में आकर राष्ट्रपिता के ग्राम स्वराज की परिकल्पना को साकार करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि यह देश की एतिहासिक घटना है कि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री एक साथ किसी एक गांव में संवाद कर प्रेरणा देने के लिए लिए उपस्थित हुए हैं।

उन्होंने (राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने) भीषण गर्मी में गांव की एक-एक जगह का फुर्सत से अवलोकन किया है, यह बेहद प्रेरणादायी है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विगत आठ सालों में आए सकारात्मक परिवर्तन का असर परौंख गांव में देखने को मिल रहा है। परौंख गांव आदर्श गांव बन गया है। डिजिटल गांव बन गया है। हर प्रकार की बुनियादी सुविधाओं का माडल बन गया है।

गोरक्षनगरी में महामहिम की अगवानी को सीएम योगी ने डाला डेरा

जनसभा के प्रारम्भ में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अंगवस्त्र, गीता व प्रतीक चिह्न भेंट करके स्वागत किया। राष्ट्रपति के बड़े भाई रामस्वरूप भारती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंगवस्त्र, गीता, स्मृति चिह्न भेंट किया। प्रदेश सरकार की मंत्री प्रतिभा शुक्ला ने भारत की प्रथम महिला, राष्ट्रपति की पत्नी सविता कोविंद को अंगवस्त्र भेंट किया। केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा ने राज्यपाल का स्वागत किया। इस अवसर पर राज्य सरकार के मंत्री राकेश सचान, अजीत पाल, सांसद रामशंकर कठेरिया, देवेंद्र सिंह, सुब्रत पाठक व अन्य जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

आतंकियों ने प्रवासी मजदूरों पर फेंका ग्रेनेड, दो घायल

Related Post

Teerath Singh Rawat

उत्तराखंड : बीजेपी MLA का CM को पत्र, सहकारी बैंक में हुई नियुक्तियों में धांधली का आरोप

Posted by - March 16, 2021 0
हरिद्वार।  तीरथ सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाए गए हरिद्वार ग्रामीण से विधायक स्वामी यतीश्वरानंद और ज्वालापुर से बीजेपी…
cm yogi

पूर्वोत्तर को शेष भारत से अलग रखने के हुए कुत्सित प्रयास: सीएम योगी

Posted by - February 15, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने भारत की एकता और अखण्डता अक्षुण्ण रखने में पूर्वोत्तर राज्यों की राष्ट्रवादी भावना…
गिरिराज ने किया आत्मसमर्पण

आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गिरिराज ने किया आत्मसमर्पण, मिली जमानत

Posted by - May 7, 2019 0
 बेगूसराय। आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मंगलवार यानी आज केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय की एक अदालत…