Presidential election

राष्ट्रपति चुनाव 2022: बीजेपी आज कर सकती है उम्मीदवार की घोषणा

60 0

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election 2022) अगले महीने होने वाले हैं, और सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, जबकि दौड़ के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि निकट है। कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह उम्मीद की जाती है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आज, 21 जून 2022 को राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा करेगी। यह तब आता है जब विपक्षी दल अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों को चुनने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

भाजपा (BJP) के आज दिल्ली में संसदीय बोर्ड की बैठक करने की उम्मीद है, जिसकी अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी वस्तुतः बैठक में शामिल होने की उम्मीद है, और संभावना है कि बैठक के बाद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी। इससे पहले, भाजपा ने पार्टी के निर्वाचित उम्मीदवार के लिए एक राष्ट्रव्यापी अभियान का नेतृत्व करने के लिए राष्ट्रपति चुनाव से एक महीने पहले 14 सदस्यीय समिति का गठन किया था। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत इस टीम के संयोजक हैं।

रविवार को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक अहम बैठक की जिसमें उच्च प्रबंधन के सदस्य और पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। आगामी राष्ट्रपति चुनाव 2022 पर विचार-मंथन के लिए चुनाव आयोजित किए गए थे। बैठक में गजेंद्र सिंह शेखावत, अश्विनी वैष्णव, जी किशन रेड्डी, अर्जुन राम मेघवाल, विनोद तावड़े, सीटी रवि, संबित पात्रा और अन्य जैसे कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

अग्निपथ योजना को चुनौती देने वाली तीसरी याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल

इस बीच, रिपोर्टों से पता चलता है कि तृणमूल कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को विपक्ष द्वारा समर्थित राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में आगे बढ़ाएगी। एनसीपी द्वारा बुलाई गई आज हुई विपक्ष की बैठक में सिन्हा का नाम आने की उम्मीद है। इसके अलावा, गोपालकृष्ण गांधी, नीतीश कुमार और शरद पवार जैसे राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने वाले कई वरिष्ठ नेता अध्यक्ष पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं। राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा और वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी। नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 29 जून है।

योग दिवस पर आज ताजमहल का होगा मुफ्त में दीदार

Related Post

जूनियर डॉक्टर कोराेना संदिग्ध

झांसी मेडिकल काॅलेज का जूनियर डॉक्टर कोराेना संदिग्ध, सैंपल लखनऊ भेजा मचा हडकंप

Posted by - April 1, 2020 0
झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी स्थित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल काॅलेज प्रशासन में बुधवार को उस समय हड़कम्प मच गया। जब…