Manoj Das

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लेखक मनोज दास के निधन पर जताया शोक

693 0

नई दिल्ली। मनोज दास (Manoj Das)का मंगलवार को पुडुचेरी के एक अस्पताल में 87 साल की उम्र में निधन हो गया। साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए पिछले साल उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  (President Ramnath kovind) ने बुधवार को प्रसिद्ध लेखक और शिक्षाविद मनोज दास (Manoj Das) के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका निधन अंग्रेजी और ओड़िया लेखन की दुनिया को बड़ी क्षति है।

राष्ट्रपति भवन ने कोविंद के हवाले से अपने ट्वीट में कहा, ‘गल्प लेखन के तौर पर उनका उच्च व्यक्तित्व, उनकी सरलता, आध्यात्मिकता ने उन्हें अलग पहचान दी’।

उन्होंने कहा, ‘मनोज दास (Manoj Das)का निधन अंग्रेजी और ओड़िया लेखन की दुनिया को बड़ी क्षति है’। कोविंद ने कहा, ‘पद्म भूषण से सम्मानित दास को अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बुधवार को प्रसिद्ध लेखक और शिक्षाविद मनोज दास (Manoj Das) के निधन पर शोक जताया और कहा कि अंग्रेजी और ओड़िया साहित्य के लिए उन्होंने अमूल्य योगदान दिया।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मनोज दास (Manoj Das) ने खुद को एक जानेमाने शिक्षाविद, लोकप्रिय स्तंभकार और उत्कृष्ट लेकर के रूप में स्थापित किया। उन्होंने अंग्रेजी और उड़िया साहित्य में अमूल्य योगदान दिया। उन्होंने श्री अरविंदों के विचारों को आगे बढ़ाया’। प्रधानमंत्री ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि मनोज दास (Manoj Das) का मंगलवार को पुडुचेरी के एक अस्पताल में 87 साल की उम्र में निधन हो गया। साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए पिछले साल उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

Related Post

जियो प्लेटफॉर्म्स

जियो प्लेटफॉर्म्स को 12 वां इंवेस्टमेंट मिला, इंटेल कैपिटल ने किया 1894 करोड़ का निवेश

Posted by - July 3, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के ऋणमुक्त होने के बाद भी मुकेश अंबानी की जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश का सिलसिला जारी…
अक्षय तृतीया

अक्षय तृतीया : बिना घर से निकले खरीदें सोना, ऐसे होगी होम डिलीवरी

Posted by - April 26, 2020 0
नई दिल्ली। आभूषण विक्रेताओं ने सोने की खरीदारी का त्योहार अक्षय तृतीया पर रविवार को रत्न-आभूषणों के ऑनलाइन खरीदारी का…
Chaitanya Venkateswaran

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस : दिल्ली की बेटी चैतन्या वेंकटेश्वरन बनीं एक दिन के लिए भारत में ब्रिटेन की उच्चायुक्त

Posted by - October 11, 2020 0
नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर 11 अक्टूबर को दिल्ली की बेटी को एक दिन के लिए भारत में ब्रिटेन…
CM Dhami inaugurated 50 Health ATMs

सीएम धामी ने चारधाम यात्रा मार्गों पर 50 हेल्थ एटीएम का किया लोकार्पण

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि चारधाम यात्रियों को सुलभ और अच्छी स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराया जाएगा। हेल्थ…