Manoj Das

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लेखक मनोज दास के निधन पर जताया शोक

380 0

नई दिल्ली। मनोज दास (Manoj Das)का मंगलवार को पुडुचेरी के एक अस्पताल में 87 साल की उम्र में निधन हो गया। साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए पिछले साल उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  (President Ramnath kovind) ने बुधवार को प्रसिद्ध लेखक और शिक्षाविद मनोज दास (Manoj Das) के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उनका निधन अंग्रेजी और ओड़िया लेखन की दुनिया को बड़ी क्षति है।

राष्ट्रपति भवन ने कोविंद के हवाले से अपने ट्वीट में कहा, ‘गल्प लेखन के तौर पर उनका उच्च व्यक्तित्व, उनकी सरलता, आध्यात्मिकता ने उन्हें अलग पहचान दी’।

उन्होंने कहा, ‘मनोज दास (Manoj Das)का निधन अंग्रेजी और ओड़िया लेखन की दुनिया को बड़ी क्षति है’। कोविंद ने कहा, ‘पद्म भूषण से सम्मानित दास को अनेक पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं’।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी बुधवार को प्रसिद्ध लेखक और शिक्षाविद मनोज दास (Manoj Das) के निधन पर शोक जताया और कहा कि अंग्रेजी और ओड़िया साहित्य के लिए उन्होंने अमूल्य योगदान दिया।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मनोज दास (Manoj Das) ने खुद को एक जानेमाने शिक्षाविद, लोकप्रिय स्तंभकार और उत्कृष्ट लेकर के रूप में स्थापित किया। उन्होंने अंग्रेजी और उड़िया साहित्य में अमूल्य योगदान दिया। उन्होंने श्री अरविंदों के विचारों को आगे बढ़ाया’। प्रधानमंत्री ने उनके निधन पर दुख जताते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

गौरतलब है कि मनोज दास (Manoj Das) का मंगलवार को पुडुचेरी के एक अस्पताल में 87 साल की उम्र में निधन हो गया। साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में अमूल्य योगदान के लिए पिछले साल उन्हें पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था।

Related Post

Joh Karry

जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में भारत एक महत्वपूर्ण भागीदार: अमेरिकी सांसद

Posted by - April 10, 2021 0
वाशिंगटन । अमेरिका के एक शीर्ष सांसद ने कहा है कि जलवायु परिवर्तन के संकट से निपटने की लड़ाई में…
गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

गोसाईगंज थाने का डीसीपी ने किया वार्षिक निरीक्षण

Posted by - March 16, 2021 0
 पुलिस उपायुक्त दक्षिणी रवि कुमार ने सोमवार को गोसाईगंज थाने का वार्षिक निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान थाना परिसर, बैरक, हवालात,…
रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

अल्पसंख्यक मंत्रालय ने बिना नोटिस के 45 कर्मचारियों को निकाला, बढ़ी नाराजगी

Posted by - April 20, 2019 0
नई दिल्ली। देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव 2019 में रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप…