Ram Nath Kovind

आदिवासियों से पुराना लगाव हैः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

500 0
सोनभद्र। यूपी के सोनभद्र में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) रविवार को सेवा कुंज आश्रम में आदिवासी समागम सभा में हिस्सा लिया। यहां उन्होंने कहा कि वह पहले भी यहां आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासियों से उनका पुराना लगाव है।

बभनी के चपकी गांव स्थित सेवा कुंज आश्रम में रविवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) ने आदिवासी समागम सभा के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। कार्यक्रम में रामनाथ कोविंद के साथ-साथ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं। कार्यक्रम में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद  (President Ram Nath Kovind) ने मंच से सभा में मौजूद हजारों आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि बीस वर्ष पहले भी वह सेवाकुंज आश्रम आ चुके हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया।

राष्ट्रपति ने आदिवासियों को किया संबोधित

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) लगभग 11 बजे मंच पर पहुंचे और एक बजे तक जनपद में रहे। यहां आदिवासियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि लगभग 20 वर्ष पहले भी वह बभनी के सेवा कुंज आश्रम में आ चुके हैं।  उस समय वह सांसद थे। तब उन्होंने सांसद निधि से कुछ सहयोग भी किया था। कार्यक्रम के दौरान आदिवासियों की बड़ी संख्या मौजूद थी। राष्ट्रपति (President Ram Nath Kovind) ने कहा कि आदिवासियों से उनका लगाव काफी पुराना है और उनके उत्थान के लिए वह लगातार प्रयासरत रहें हैं।

‘जनपदवासियों को मिल रहा योजनाओं का लाभ’

कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से कहा कि प्रदेश सरकार सोनभद्र के विकास के लिए प्रयत्नशील है। सरकार कई विकास योजनाएं यहां चला रही है। जनपद में जल्द ही मेडिकल कॉलेज बनकर तैयार हो जाएगा। यहां के निवासियों को इलाज के लिए अब बाहर नहीं जाना पड़ेगा. इसके अलावा पेयजल, आवास, शौचालय समेत कई योजनाओं का लाभ त्वरित गति से जिले के लोगों को पहुंचाया जा रहा है।

Related Post

G-20

जी-20 सम्मेलन में डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और साइबर सिक्योरिटी पर हुई चर्चा

Posted by - February 14, 2023 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आयोजित हो रहे G-20 सम्मेलन में दूसरे दिन मंगलवार को डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्ट्रक्चर और साइबर सिक्योरिटी…
Maharashtra BJP leader Devendra Fadnavis

CM उद्धव ठाकरे के आदेश पर सचिन वाजे को वापस सेवा में लाया गया : फडणवीस

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । परम बीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने…
Anganwadi

आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद देकर आदर्श बनाने के लिए प्रदेश सरकार ने जारी किए दिशा-निर्देश

Posted by - October 26, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश की योगी सरकार ने आंगनबाड़ी केंद्रों (Anganwadi Centers) के जरिए नवजात से लेकर 6 वर्ष तक के बच्चों…