President Kovind

शांतिकुंज के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति

125 0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द (President Kovind) सोमवार को अखिल विश्व गायत्री परिवार के मुख्यालय में स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर शांतिकुंज एवं देव संस्कृति विश्वविद्यालय में होने वाले कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने शिव मंदिर में पूजा-अर्चना की।

विवि प्रशासन के मुताबिक राष्ट्रपति देव संस्कृति विश्वविद्यालय में स्थित एशिया के प्रथम बाल्टिक सांस्कृतिक अध्ययन केंद्र का अवलोकन करेंगे और प्रांगण में रुद्राक्ष का पौधा लगाएंगे।

इसके बाद वह गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचेंगे। वहां युग ऋषि पं. श्रीराम शर्मा आचार्य और माता भगवती देवी शर्मा के कक्ष का दर्शन करेंगे। गुरुदेव द्वारा 1926 से प्रज्ज्वलित अखंड दीपक का दर्शन करेंगे, जिसके समक्ष युगऋषि ने गायत्री महामंत्र के 24-24 लाख के 24 महापुरश्चरण 24 साल तक अनवरत संपन्न किए।

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर सीएम धामी ने लिया रैली स्थल का जायजा

यह अखंड दीपक गायत्री परिजनों के श्रद्धा का केंद्र है। शांतिकुंज आगमन पर गायत्री परिवार प्रमुखद्वय डॉ. प्रणव पंड्या और शैल दीदी शांतिकुंज में राष्ट्रपति का स्वागत, अभिनंदन और भेंटवार्ता करेंगे।

Related Post

Lucknow University

बीएड-2020-22 की महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश की प्रक्रिया खत्म

Posted by - January 1, 2021 0
लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने बीते अगस्त माह में आयोजित उप्र संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड-2020-22 (B.Ed-2020-22)  की महाविद्यालय स्तर से सीधे प्रवेश…

अगर आप भी जा रहें हैं उत्तराखंड में बर्फबारी का लेने मजा, तो जरुर पढ़ें ये खबर

Posted by - November 3, 2019 0
देहरादून। अगर आप नैनीताल, मसूरी, रानीखेत या फिर उत्तराखंड किसी भी हिल स्टेशन पर जाने के लिए ट्रेन की टिकट…