Police Commissioner A. Satish Ganesh

वाराणसी पुलिस कमिश्नर के सीपी ए. सतीश गणेश ने संभाला कार्यभार

582 0
वाराणसी । वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के सीपी ए. सतीश गणेश (Police Commissioner A. Satish Ganesh) शनिवार को वाराणसी पहुंचे। पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner A. Satish Ganesh)  ने सबसे पहले बाबा कालभैरव और काशी विश्वनाथ का आशीर्वाद लिया। काशी विश्वनाथ मंदिर में भोग आरती के बाद 12:25 बजे वह गर्भगृह पहुंचे। मंदिर के अर्चक टेक नारायण ने षोडशोपचार पूजन करवाया। दर्शन पूजन करने के बाद ए. सतीश गणेश (Police Commissioner A. Satish Ganesh) ने वाराणसी के पुलिस कमिश्नर पद की जिम्मेदारी संभाली। 1996 बैच के आईपीएस ए. सतीश गणेश अब तक आगरा में एडीजी/आईजी रेंज के पद पर तैनात थे।

लखनऊ: राज्यपाल ने प्रदेशवासियों को दी होली की बधाई

कंप्यूटर साइंस से बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले ए. सतीश गणेश (Police Commissioner A. Satish Ganesh) मूल रूप से बिलासपुर के रहने वाले हैं। इससे पहले वर्ष 2012 में ए. सतीश गणेश वाराणसी में डीआईजी रेंज के पद पर तैनात रह चुके हैं। ए. सतीश गणेश की गिनती उत्तर प्रदेश के तेजतर्रार, ईमानदार और समय के पाबंद पुलिस अफसरों में की जाती है।

पुलिस आयुक्त प्रणाली से कामकाज में आसानी
वाराणसी में प्रदेश सरकार ने पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू की थी। इसके बाद आईपीएस ए. सतीश गणेश को वाराणसी के पहले पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner A. Satish Ganesh) के पद पर तैनात किया गया। पुलिस आयुक्त प्रणाली का अफसरों से लेकर आमजन से स्वागत किया। कहा, इससे आमजन को सहूलियत होगी और पुलिस का कामकाज भी आसान होगा। धरना-प्रदर्शन की अनुमति लेने जैसे काम से लेकर जमीन संबंधी विवादों के निस्तारण, होटल-बार के लाइसेंस और असलहे के लाइसेंस के लिए अनावश्यक कलेक्ट्रेट के चक्कर काटने से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं, पुलिस निरोधात्मक कार्रवाई के लिए प्रशासनिक अधिकारियों पर आश्रित नहीं रहेगी।

Related Post

LPG

LPG ग्राहक को 30 लाख तक मिलता है दुर्घटना बीमा, जानें क्लेम करने का तरीका

Posted by - November 22, 2020 0
नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के (LPG) घरेलू गैस इस्तेमाल करने वाले वैध ग्राहकों को 30 लाख तक का दुर्घटना…

लखनऊ : स्कूल जा रही छात्रा को सरेराह पीट कर बनाया वीडियो, किया वायरल

Posted by - February 19, 2021 0
लखनऊ।महिलाओं के साथ होने वाले अपराध को रोकने के लिए मिशन शक्ति अभियान चलाया जा रहा है। स्कूल-कालेज पहुंच कर…