प्रियंका गांधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई धाराओं के उल्लंघन का आरोप

325 0

सीतापुर। यूपी के सीतापुर में बीते 36 घंटों से हाउस अरेस्ट में मौजूद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।  प्रियंका गांधी को सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार करके रखा गया गया है। प्रियंका पर धारा-144 के उल्लंघन और शांतिभंग की धाराएं लगाईं गई हैं। इससे पहले प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लखीमपुर हिंसा से संबंधित एक वीडियो शेयर कर पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल पूछे थे। प्रियंका गांधी ने ऐलान किया था कि उन्हें चाहते तो पुलिस गिरफ्तार का सकती है लेकिन वो बिना किसान परिवारों से मिले वापस नहीं लौटेंगी।

हरगांव पुलिस स्टेशन के SHO ने बताया कि प्रियंका गांधी के अलावा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 11 लोगों के खिलाफ शांति भंग की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।  वहीं उधर प्रियंका को गिरफ्तार करने की सूचना पर कांग्रेस काफी आक्रोशित हैं।

प्रियंका समेत 11 लोगों के खिलाफ FIR

प्रियंका गांधी, अजय कुमार उर्फ लल्लू, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपक सिंह, धीरज गुर्जर, अमित कुमार, हरिकांत, नरेंद्र शेखावत, संदीप, राजकुमार व योगेंद्र।

प्रियंका ने पीएम मोदी को लखीमपुर बुलाया

वीडियो में प्रियंका गांधी ने आगे कहा- लखीमपुर आइए और किसान की पीड़ा को समझिए। इनकी सुरक्षा करना आपका धर्म है, जिस संविधान पर आपने शपथ ली उसका धर्म है और उसके प्रति आपका कर्तव्य है। जय हिंद… जय किसान’।

बता दें कि इससे पहले सीतापुर में बीते 36 घंटों से प्रियंका गांधी को हाउस अरेस्ट में रखा गया था। वे लखीमपुर हिंसा के बाद मारे गए किसान परिवारों से मिलने के लिए जा रही थीं। प्रियंका को सीतापुर के पीएसी कैंपस में हाउस अरेस्ट किया गया था। कैंप के बाहर कांग्रेस के कार्यकर्ता धरना भी दे रहे हैं। प्रियंका गांधी भी हिरासत में लिए जाने के बाद से अनशन कर रही हैं।

प्रियंका हार नहीं मानेगी- राहुल गांधी

प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि जिसे हिरासत में रखा है। वो डरती नहीं है- सच्ची कांग्रेसी है, हार नहीं मानेगी!. सत्याग्रह रुकेगा नहीं।#FarmersProtest

Related Post

दिल्ली चुनाव

LIVE Delhi Election 2020: नामांकन भरने पहुंचे केजरीवाल, हजारों के साथ रोड शो शुरू

Posted by - January 20, 2020 0
नई दिल्ली। जीत का दावा करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सोमवार को अपने तीसरे विधानसभा चुनाव के…

प्रयागराज पहुंची सीबीआई टीम, मठ जाकर रिक्रिएट किया सीन, बलबीर गिरि से की पूछताछ

Posted by - September 26, 2021 0
प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की जांच के सिलसिले में प्रयागराज पहुंची सीबीआई…