CM Yogi

पीएम मोदी ने विश्व में पढ़ाया भारत का गौरव, किया देश का ऐतिहासिक विकास : योगी

18 0

नवादा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) नवादा में भाजपा उम्मीदवार विवेक ठाकुर के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व में महान देश के रूप में भारत का गौरव बढ़ाया है। देश में कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से अप्रतिम विकास भी किया ।इस कारण 400 सांसदों के साथ वे तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे ।

सोमवार को नवादा जिले के अकबरपुर में नवादा लोकसभा के राजग उम्मीदवार विवेक ठाकुर के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 400 सांसदों के साथ तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री बने ,इसके लिए जरूरी है कि विवेक ठाकुर को नवादा से भारी बहुमत के साथ विजय बनाएं ।उन्होंने कहा कि नवादा सप्त ऋषियों की साधना भूमि ,बिहार के प्रथम मुख्यमंत्री डॉ कृष्णा सिंह की जन्मभूमि ,लोकनायक जयप्रकाश नारायण की कर्मभूमि रही है। जिसके लिए यहां के लोग सच्चाई पर भरोसा कर विकसित भारत का सपना पूरा करने में विवेक ठाकुर को भारी बहुमत से जिताएंगे ।

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों में गरीबी दूर करने के लिए व्यापक कार्य किए हैं । देश की सुरक्षा बढ़ाने के साथ ही विश्व में भारत का नाम रोशन किया है। योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज ,60 करोड़ गरीबों को मुफ्त शौचालय, करोड़ों गरीबों को आयुष्मान योजना के तहत मुफ्ती इलाज की व्यवस्था,40 करोड़ गरीबों को गैस का मुफ्त कनेक्शन देकर एक बड़ा जन कल्याणकारी कार्य किया है।

उप्र के लोगों ने परिवार वालों को नकार दिया, अब बिहार के लोगों की बारी: योगी

उन्होंने (CM Yogi) कहा कि जम्मू- कश्मीर में भारत का संविधान लागू नहीं होता था ।जिस कारण धारा 370 हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर को भारत का एक अंग के रूप में स्थापित किया ।अब जम्मू- कश्मीर में भी भारत का कोई नागरिक जमीन खरीद सकता है ।जो सुविधा पूर्व में नहीं थी ।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि एनडीए उम्मीदवार विवेक ठाकुर को जीत का माला पहनाते हुए कहा कि इन्हें भारी बहुमत से जिताएं। तभी बिहार तथा देश का कल्याण हो सकता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में राम मंदिर का निर्माण कराया गया। जिसमें पहला उपहार बिहार ने भी भेजा था। बिहार तपस्या की भूमि ,क्रांति की भूमि रही है। इस कारण बिहार के नेता परिवर्तन के अग्रदूत के रूप में देश में काम किया है। यही वजह है कि मैं बिहार को बहुत सम्मान की दृष्टि से देखता हूं। इस अवसर पर एनडीए प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत करते हुए उनके आशीर्वाद से चुनाव जीतने का दावा किया है ।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अनिल सिंह, विधायक अरुण देवी, भाजपा के पूर्व मंत्री डॉ पूनम शर्मा ,जिला अध्यक्ष अनिल मेहता ,वरिष्ठ नेता प्रमोद कुमार चुन्नू आदि उपस्थित थे।

Related Post

AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने सभी देशवासी एवं प्रदेशवासियों को दी नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई

Posted by - December 31, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने सभी देशवासी एवं प्रदेशवासियों को नववर्ष (New…
CM Dhami

पीएम मोदी के सम्भावित दौरे को लेकर तैयारियों का सीएम धामी ने लिया फ़ीडबैक

Posted by - October 12, 2022 0
देहारादून। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के सम्भावित दौरे को देखते हुए ख़राब मौसम और बर्फ़बारी के बावजूद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह…

मंत्रिमंडल का आज होगा विस्तार, सिंधिया, सर्बानंद, चुनावी राज्यों पर फोकस

Posted by - July 7, 2021 0
केंद्र की मोदी सरकार बुधवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेगी, इसमें नए चेहरों को शामिल किया जाएगा साथ ही…