Mann ki Baat

‘मन की बात’ में बोले पीएम मोदी- देश का युवा है आत्म विश्वास से भरा हुआ

764 0

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस 2020 के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात की। पीएम मोदी मन की बात से देशवासियों से कहा कि आज 26 जनवरी है। गणतंत्र पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनायें। 2020 का ये प्रथम ‘मन की बात’ का मिलन है। इस वर्ष का यह पहला कार्यक्रम है।

‘मन की बात’ साझा करना, सीखना और एक साथ बढ़ना का एक अच्छा और सहज प्लेटफॉर्म बन गया है। हर महीने हजारों की संख्या में लोग, अपने सुझाव, अपने प्रयास, अपने अनुभव शेयर करते हैं। देश और समाज के लिए कुछ कर गुजरने की भावना, हर दिन, पहले से अधिक मजबूत होती जाती है।

भारत पर भी कोरोना वायरस का खतरा! ऐसे पहचानें खतरनाक बीमारी के लक्षण 

दिन बदलते हैं, हफ्ते बदल जाते हैं, महीने भी बदलते हैं, साल बदल जाते हैं, लेकिन, भारत के लोगों का उत्साह और हम भी कुछ कम नहीं हैं, हम भी कुछ करके रहेंगे । ‘कर सकते हैं’…ये ‘कर सकते हैं’ का भाव, संकल्प बनता हुआ उभर रहा है। इस बार ‘गणतंत्र दिवस’ समारोह की वजह से आपसे ‘मन की बात’, उसके समय में परिवर्तन करना, उचित लगा और इसीलिए, एक अलग समय तय करके आज आपसे ‘मन की बात’ कर रहा हूं।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों विद्यार्थियों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के अनुभव के बाद मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि देश का युवा आत्म विश्वास से भरा हुआ है। छात्र हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड परीक्षा देने जा रहे स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही फिजिकल एक्टिविटी के बारे में छात्रों को जागरूक करना चाहिए। पीएम ने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश का हर एक स्टूडेंट पढ़ाई के साथ-साथ फिजिकल एक्टिविटी में हिस्सा ले और वह शारीरिक रूप से फिट रहे।

Related Post

CM Yogi

अब राष्ट्रीय खिलाड़ियों को थर्ड एसी में यात्रा की सुविधा मिलेगी: सीएम योगी

Posted by - September 27, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुजरात में प्रस्तावित 36वें राष्ट्रीय खेल में उत्तर प्रदेश की ओर से शामिल…
CM Yogi

सीएम योगी का निर्देश, ड्रग के अवैध कारोबार के खिलाफ तेज हो अभियान

Posted by - October 29, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने शनिवार को गृह विभाग की उच्चस्तरीय बैठक में पुलिस  अग्निशमन, महिला सुरक्षा सहित…