Rahul Gandhi

पीएम मोदी को ‘माफीवीर’ बनना होगा, अग्निपथ वापस लेना पड़ेगा: राहुल गांधी

209 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को अग्निपथ (Agneepath) योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा, उसी तरह उन्हें युवाओं की मांग को स्वीकार करना होगा और अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना को वापस लेना होगा। कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह भी कहा कि लगातार आठ वर्षों से भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का “अपमान” किया है।

हिंदी में एक ट्वीट में, गांधी ने कहा, “मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री को काला कृषि कानून वापस लेना होगा।” उन्होंने कहा, “इसी तरह उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की मांग माननी होगी और ‘अग्निपथ’ योजना वापस लेनी होगी।” अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से देश भर के कई शहरों में नई भर्ती नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

तेलंगाना के सिकंदराबाद में पुलिस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई, ट्रेनों में आग लग गई, और सार्वजनिक और निजी वाहनों पर हमला किया गया, क्योंकि शुक्रवार को कई राज्यों में रेलवे स्टेशनों और राजमार्गों को अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बीच युद्ध के मैदान में बदल दिया गया।

श्तेफ़ानिया Maracineanu की 140वीं जयंती पर Google ने डूडल बनाकर किया याद

अग्निपथ योजना

मंगलवार को इस योजना का अनावरण करते हुए सरकार ने कहा कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि 25 प्रतिशत रंगरूटों को नियमित सेवा के लिए बरकरार रखा जाएगा। सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों के नामांकन के लिए नए मॉडल के विरोध के चलते गुरुवार को ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया। तीनों सेवाओं में सैनिकों की भर्ती के लिए नई योजना को सरकार ने तीनों सेवाओं के युवा प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए दशकों पुरानी चयन प्रक्रिया के एक बड़े बदलाव के रूप में पेश किया था।

पीएम मोदी ने मनाया मां का 100 वां जन्मदिन, पैर पखार कर लिया आशीर्वाद

Related Post

CM Yogi worshiped in Durga temple

सीएम योगी ने दुर्गा मंदिर में की पूजा-अर्चना, बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगाई हाजिरी

Posted by - October 31, 2023 0
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को दुर्गाकुंड स्थित दुर्गा मंदिर में…
महाराष्ट्र सरकार

प्रदूषण पर सख्त सुप्रीम कोर्ट, केंद्र बनाए एयर प्यूरीफाइंग टावर लगाने का खाका

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के प्रदूषण मामले पर शुक्रवार को सुनवाई की। कोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार…
CM Dhami

जोशीमठ की यथास्थिति से उत्तराखंड के सीएम धामी ने शाह को कराया अवगत

Posted by - January 18, 2023 0
नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को दिल्ली पहुंचकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह…