Rahul Gandhi

पीएम मोदी को ‘माफीवीर’ बनना होगा, अग्निपथ वापस लेना पड़ेगा: राहुल गांधी

65 0

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को अग्निपथ (Agneepath) योजना को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृषि कानूनों को वापस लेना पड़ा, उसी तरह उन्हें युवाओं की मांग को स्वीकार करना होगा और अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना को वापस लेना होगा। कांग्रेस के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने यह भी कहा कि लगातार आठ वर्षों से भाजपा सरकार ने ‘जय जवान, जय किसान’ के मूल्यों का “अपमान” किया है।

हिंदी में एक ट्वीट में, गांधी ने कहा, “मैंने पहले भी कहा था कि प्रधानमंत्री को काला कृषि कानून वापस लेना होगा।” उन्होंने कहा, “इसी तरह उन्हें ‘माफीवीर’ बनकर देश के युवाओं की मांग माननी होगी और ‘अग्निपथ’ योजना वापस लेनी होगी।” अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से देश भर के कई शहरों में नई भर्ती नीति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं।

तेलंगाना के सिकंदराबाद में पुलिस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई, ट्रेनों में आग लग गई, और सार्वजनिक और निजी वाहनों पर हमला किया गया, क्योंकि शुक्रवार को कई राज्यों में रेलवे स्टेशनों और राजमार्गों को अग्निपथ के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के बीच युद्ध के मैदान में बदल दिया गया।

श्तेफ़ानिया Maracineanu की 140वीं जयंती पर Google ने डूडल बनाकर किया याद

अग्निपथ योजना

मंगलवार को इस योजना का अनावरण करते हुए सरकार ने कहा कि साढ़े 17 से 21 वर्ष की आयु के युवाओं को चार साल के कार्यकाल के लिए शामिल किया जाएगा, जबकि 25 प्रतिशत रंगरूटों को नियमित सेवा के लिए बरकरार रखा जाएगा। सेना, नौसेना और वायु सेना में सैनिकों के नामांकन के लिए नए मॉडल के विरोध के चलते गुरुवार को ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया। तीनों सेवाओं में सैनिकों की भर्ती के लिए नई योजना को सरकार ने तीनों सेवाओं के युवा प्रोफाइल को बढ़ाने के लिए दशकों पुरानी चयन प्रक्रिया के एक बड़े बदलाव के रूप में पेश किया था।

पीएम मोदी ने मनाया मां का 100 वां जन्मदिन, पैर पखार कर लिया आशीर्वाद

Related Post

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ से हुआ 30.80 करोड़ का राजस्व

Posted by - July 20, 2021 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम मन की बात ने 30.80 करोड़ रु का राजस्व अर्जित किया है, यह जानकारी…