snack massage

इस देश में शरीर को आराम देने के लिए लोग सांपों से कराते हैं मसाज

646 0

नई दिल्ली। मिस्र के एक स्पा में लोग सांपों से मसाज (snack massage) कराने के लिए पहुंचते हैं। इस स्पा में यह दावा किया जाता है कि सांपों से मसाज कराने से शरीर को बहुत आराम मिलता है।

आधुनिक युग में भागदौड़ भरी जिंदगी में थोड़ा सा आराम पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। विशेषकर शरीर की थकावट मिटाने के लिए। शरीर की थकावट मिटाने के लिए सबसे बढ़िया तरीका मसाज को माना जाता है। इसी को देखते हुए मिस्र में स्पा ने लोगों को अनोखे ढंग का मसाज देना शुरू किया है। यहां पर सांपों से शरीर का मसाज कराया जाता है। स्पा का दावा है कि सांपों के मसाज  से शरीर को बेहद आराम मिलता है और दर्द भी खत्म हो जाता है।

 

स्पा में सांपों द्वारा कराए जा रहे मसाज को स्नेक मसाज (snack massage) नाम दिया है। इस मसाज में सांपों का एक समूह इंसान की मसाज करता है। अफ्रीकी देश मिस्र में काइरो स्पा  नाम का एक मसाज सेंटर है। इस सेंटर में दूर-दूर से लोग स्नेक मसाज लेने आता है। लोगों को स्नेक मसाज भले ही डरावना लगे। लेकिन मसाज सेंटर के मालिक का दावा है कि स्नेक मसाज से शरीर की मांसपेशियों को बहुत आराम मिलता है। विशेषकर इसमें जोड़ों के दर्द से काफी राहत मिलती है। इतना ही नहीं इसकी मदद से इंसान का ब्लड सरकुलेशन भी काफी बेहतर होता है।

अब इनकम टैक्स रिटर्न 10 जनवरी तक फाइल करने की मिली छूट

इस मसाज सेंटर में मसाज कराने के लिए पहुंचने वाले बहुत से लोगों को पहले तो डर लगता है। लेकिन जब वह स्नेक से मसाज करा कर बाहर निकलते हैं। तो एक अच्छा एक्सपीरियंस होने का दावा करते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

साहस को सलाम

साहस को सलाम : गर्भवती महिला स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की जंग में बनीं मिसाल

Posted by - April 26, 2020 0
राजस्थान। राजस्थान की भूमि वैसे तो ​बलिदानियों का क्षेत्र कहा जाता है, आज कोरोना की जंग में कई वीरांगनाएं खुद…