गजल गायिकी को नया आयाम देने वाले पंकज उधास का जन्मदिन आज

808 0

एंटरटेनमेंट डेस्क। संगीत की दुनिया में पंकज उधास का जाना माना नाम है आज पंकज उधास का जन्मदिन है। उनका जन्म 7 मई 1951 को गुजरात के राजकोट के पास जेटपुर में एक गुजराती परिवार में हुआ था। हिंदी सिनेमा जगत में पंकज उधास एक ऐसे गजल गायक हैं जिन्होंने हमेशा अपनी गायकी से लोगों को अपना दीवाना बनाया है।

ये भी पढ़ें :-सफेद गाउन पहन दीपिका पादुकोण ने रेड कार्पेट पर ली एंट्री

आपको बता दें पंकज ने महज 7 साल की उम्र में गाना शुरू किया था। उनके भाई मनहर उधास भी जाने-माने पार्श्वगायक हैं। घर में शुरुआत से ही संगीत का माहौल था। यही वजह थी कि पंकज की बचपन से ही इसी में रुचि बढ़ने लगी और वो गजल सम्राट बन गए। इसके बाद उन्हें एक कार्यक्रम में पंकज को गाने का अवसर मिला। उस दौरान भारत और चीन के युद्ध हुआ था. पंकज ने ”ऐ मेरे वतन के लोगों” गाना गाया. बताया जाता है कि पंकज ने उस दिन अपनी आवाज का जादू ऐसा बिखेरा था कि लोगों की आंखें नम हो गई थी।

ये भी पढ़ें :-बर्थडे स्पेशल: इस फिल्म से सोनम चौहान को मिली थी पहचान 

जानकारी के मुताबिक तीन एलबम लॉन्च होने के बाद पंकज गजल की दुनिया में एक बड़ा नाम बनकर उभर आए। 70 के दशन में पंकज ने पहली बार फरीदा को देखा। पहली ही नजर में फरीदा को वो अपना दिल दे बैठे। ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे पंकज ने एयर होस्टेस फरीदा से अपने दिल की बात कह दी।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

कांग्रेसियों को जिंदा जलाने का पुराना अनुभव है : साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्ली। नाथूराम गोडसे विवाद पर चौतरफा घिरीं भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर और कांग्रेस के बीच वार-पलटवार…