CM Yogi in Varanasi

कई राष्ट्र प्रधानमंत्री को अपने देश का सर्वोच्च सम्मान देने के लिए उतावले: सीएम योगी

88 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के 9 साल बेमिसाल और खुशहाल रहे हैं। खुशहाली का मानक सुरक्षा, समृद्धि, सुशासन और सेवा से आगे बढ़ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 9 वर्ष के अंदर देश में नए मानक गढे़ गये हैं। हाल ही में अमेरिका और मिस्र में प्रधानमंत्री का अभिवादन, अभिनंदन, स्वागत जिस गर्मजोशी के साथ वहां के राष्ट्रपति, सांसद, उद्यमियों, नागरिकों और कलाकारों ने किया, वह इसका जीता जागता उदाहरण है। साथ ही 140 करोड़ भारतीयों को गौरव के साथ दुनिया के अंदर सिर उठाने का नया अवसर प्रदान करता है।

मिस्र में प्रधानमंत्री को वहां का सर्वोच्च राजकीय सम्मान प्राप्त हुआ। प्रधानमंत्री ने पूरी दुनिया में देश का जो मॉडल स्थापित किया है, उससे दुनिया के अलग-अलग देश अभिभूत होकर उन्हे वहां का सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने के लिए उतावले रहते हैं।

ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(CM Yogi) ने सोमवार को वाराणसी के जगतपुर में आयोजित जनसभा के दौरान कहीं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर वाराणसी में आयोजित जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक व प्रमाण पत्र वितरित किये। योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय यात्रा पर सोमवार दोपहर बाद वाराणसी पहुंचे थे।

खून के आंसू बहा रहा पाकिस्तान

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि यह नया भारत है, जहां आज कोई भी देश भारत की सीमा में घुसकर गड़बड़ी करने की हिमाकत नहीं कर सकता है। देश में आतंकवाद, अलगाववाद और नक्सलवाद अतीत बनकर रह गया है। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत ने अपने वाह्य और आंतरिक सुरक्षा को सुदृढ़ किया है। देश में इंफ्रास्ट्रक्चर का मॉडल क्या होना चाहिए, वाराणसी इसका एक उदाहरण है। यहां पर देश का पहला इनलैंड वॉटरवेज हल्दिया से वाराणसी के बीच में प्रारंभ हो चुका है। ऐसे में वाराणसी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के किसानों द्वारा जो फल और सब्जी का उत्पादन होगा, वह वैश्विक मंच पर अपनी पहचान बनाएगा। इससे किसानों के उत्पाद को वैश्विक मान्यता भी प्राप्त हो रही है।

भारत ने ब्रिटिशर की गुलामी की बेड़ियों को तोड़ करके अपने आप को स्वतंत्र किया था। वहीं देश का विभाजन करके पाकिस्तान बना था। आज भारत अपने 80 करोड़ देशवासियों को फ्री में राशन दे रहा है, तो दूसरी तरह पाकिस्तान अपनी आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर लड़खड़ाता हुआ भूखे नंगों की तरह गली मोहल्लों में 1 किलो गेहूं के लिए छापामारी कर रहा है। यह पाकिस्तान की दुर्गति है। वहीं हिंदुस्तान जिस पर लगभग 200 वर्षों तक ब्रिटेन ने शासन किया था, आज उसी ब्रिटेन को पछाड़कर भारत दुनिया की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बना है, जबकि पाकिस्तान अपनी दरिंदगी, गरीबी पर आज खून के आंसू बहाने के लिए मजबूर है।

महज 9 वर्षों में देश में बने 74 नए एयरपोर्ट

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद एक ही नारा दिया और वह था सबका साथ, सबका विकास का, जिसे कोविड काल खंड में हम सभी ने देखा। देश के अंदर 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन, 220 करोड़ वैक्सीन की फ्री डोज उपलब्ध कराने के साथ फ्री टेस्ट और उपचार की सुविधा उपलब्ध करायी गयी। वहीं 3.30 करोड़ गरीबों को सिर ढकने के लिए फ्री आवास की सुविधा, आयुष्मान भारत के तहत हर गरीब को पांच लाख तक का स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जा रही है।

महाकुंभ से पहले प्रयागराज एयरपोर्ट का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

इतना ही नहीं 12 करोड़ किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ प्राप्त हो रहा है। यह सभी ऐसे कार्यक्रम हैं, जो गरीब कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से दुनिया के अंदर देश के नए मानक को दर्शाती हैं। काशी के नये कैंसर संस्थान में 3 वर्ष में 72 हजार से अधिक मरीजों का उपचार किया गया। देश में वर्ष 1947 से लेकर 2014 तक केवल 6 एम्स थे, आज यह संख्या काफी बढ़ गयी है। देश में जहां 1947 से 2014 के बीच कुल 74 एयरपोर्ट बने हुए थे वहीं 2014 से लेकर 2023 के बीच में 74 नए एयरपोर्ट का निर्माण हुआ है। वहीं उत्तर प्रदेश वन डिस्ट्रिक वन मेडिकल कॉलेज की ओर जा चुका है, एक नए दौर में उत्तर प्रदेश आज आगे बढ़ रहा है।

हम सभी को वर्ष 2024 में प्रदेश की सभी सीटों पर खिलाना है कमल

सीएम योगी (CM Yogi)  ने कहा कि आज भारत दुनिया के जी-20 देशों के समूह की अध्यक्षता कर रहा है। अभी हाल ही में काशी में जी-20 समूह के डेवलपमेंट मिनिस्टर की समिति की बैठक हुई, जिसमें विभिन्न अहम बिन्दुओं पर चर्चा हुई। यह सब वैश्विक मंच पर देश की प्रतिष्ठा को बढ़ा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ विपक्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ षड़यंत्र रचने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है। जिन लोगों में कभी बोलचाल नहीं थी आज वह प्रधानमंत्री के खिलाफ एक मंच पर आते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह अपने आपको जेपी और लोहिया के शिष्य बोलते थे।

उनके नाम पर जिंदगी भर राजनीति की और आज ये लोकतंत्र का गला घोटने वाली कांग्रेस के साथ मिलकर खड़े हो गये हैं। हम सभी को इसके प्रति सचेत होना होगा। साथ ही इन 9 वर्षों की उपलब्धियां हमारे और आने वाली पीढ़ी के लिए तभी यशस्वी हो पाएंगी जब 2024 के लिए अभी से डट कर कार्य करेंगे। वहीं हम सब मिल करके 2024 में उत्तर प्रदेश में सभी सीटों पर कमल खिलाने का काम करेंगे। इस इच्छा शक्ति के साथ हम सभी को कार्य करना होगा। इस अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल, यूपी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्यमंत्री रविन्द्र जायसवाल, विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, सौरभ श्रीवास्तव, टी राम, वाराणसी के महापौर अशोक तिवारी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Related Post

गृह मंत्री से नंगे पैर मिले नड्डा-योगी, AAP नेता का तंज- सिर्फ शाह जूते पहनेंगे!

Posted by - August 20, 2021 0
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की तैयारियां जोरों पर हैं। एक दिन पहले ही सीएम योगी ने…
CM Yogi

पूरे रास्ते जयश्री राम की गूंज, बजे गीत- यूपी में फिर से हम भगवा लहराएंगे

Posted by - April 16, 2024 0
सहारनपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के रोड शो में उत्साहित सहारनपुर ने उनके सामने बोला- अबकी…
cm yogi

सबकी समस्या का निस्तारण सरकार की प्राथमिकता : सीएम योगी

Posted by - February 19, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं।…