ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन ने तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में हासिल की बड़ी जीत

551 0

हैदराबाद। ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के चीफ असदुद्दीन ओवैसी के भाई अकबरुद्दीन तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में ने बड़ी जीत हासिल कर रहे है।यहाँ बता दें कि अकबरुद्दीन, तेलंगाना में चंद्रायनगुट्टा विधानसभा सीट से उम्मीदवार थे। इतना ही नहीं अकबरुद्दीन, 1999 से लगातार चंद्रायनगुट्टा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इस बार यहां चार उम्मीदवारों के बीच कड़ी टक्कर थी। यहां बीजेपी ने शहजादी सैयद, कांग्रेस ने ईसा बिन ओबैद मिस्री और टीआरएस ने सीताराम रेड्डी को मैदान में उतारा था।

वहीँ तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है और रुझान की मानें तो टीआरएस दोबारा बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस और उसकी सहयोगी पार्टी है। बीजेपी को भी कुछ सीटों पर बढ़त है।

साथ ही 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 7 दिसंबर को वोट डाले गए थे। सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्रीय समिति (टीआरएस) का मुख्य मुकाबला कांग्रेस, टीडीपी, सीपीआई और तेलंगाना जन समिति के गठबंधन प्रजाकुटमी यानी जनता के गठबंधन से है. बीजेपी ने भी आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार में हिस्सा लिया था।

बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक इस बार 119 सीटों पर 1800 उम्मीदवार मैदान में हैं। राज्य में समय पूर्व विधानसभा भंग करने की सिफारिश करने के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के समक्ष सत्ता में वापसी की चुनौती थी. वहीं विपक्ष का गठबंधन सत्ता पर काबिज होने के लिए एंड़ी चोटी का जोर लगाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

Related Post

आम आदमी की आवाज को मोदी सरकार दबा रही, जिस दिन डरना बंद कर देंगे, ये भाग जाएंगे- राहुल

Posted by - August 12, 2021 0
राज्यसभा में कल हुए हंगामे को लेकर आज विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद से विजय चौक तक पैदल मार्च…
jitin prasad with adheer ranjan

पश्चिम बंगाल: पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं में तालमेल नहीं

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वामदलों पर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र…

भ्रष्टाचार के खिलाफ CM योगी सख्त, मंडी परिषद के एक संयुक्त व दो उप निदेशक निलंबित

Posted by - February 19, 2021 0
लखनऊ। वित्तीय व प्रशासनिक अनियमितताओं के  आरोप में मंडी परिषद के एक संयुक्त निदेशक व दो उप निदेशकों को निलंबित…

CM Yogi ने की राज्यपाल से मुलाकात

Posted by - May 28, 2021 0
उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की अटकलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल…