Keonjhar

धार्मिक झंडे को लेकर हुआ था बवाल, एक जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद

246 0

क्योंझर: देश भर के हिंदुओं का रामनवमी (Ram Navami) एक प्रमुख त्योहार है, इस वर्ष न केवल उत्सव मनाया गया बल्कि चार राज्यों (States) से हिंसक झड़प की खबरे भी सामने आई है। रामनवमी के जुलूस के दौरान मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल और गुजरात जैसे कई राज्यों में सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आई थीं और दो लोगों के मारे जाने की भी खबर है। खनन शहर जोडा में रामनवमी के जुलूस को लेकर बहुसंख्यक और अल्पसंख्यक समुदाय के बीच झड़पों के बाद अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए क्योंझर (Keonjhar) जिले में मंगलवार को इंटरनेट (Internet) सेवाओं को निलंबित कर दिया गया।

इस मामले में पुलिस ने कहा कि रामनवमी के अवसर पर अखाड़ा जुलूस निकालने वाले एक समूह ने शहर के एक मंदिर में धार्मिक झंडे ले जाने की अनुमति मांगी थी। हालांकि पुलिस ने शुरू में अनुमति देने से इनकार किया था, लेकिन केवल पांच लोगों को झंडे को मंदिर तक ले जाने की अनुमति दिए जाने के बाद तनाव बढ़ गया।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: अब हफ्ते में 3 दिन जाना होगा ऑफिस, बढ़ेगी सैलरी

बारबिल के उप मंडल पुलिस अधिकारी हिमांशु बेहरा ने कहा, “जब समूह ने झंडे लेकर हनुमान मंदिर में जाना शुरू किया, तो दूसरे समुदाय के स्थानीय लोगों ने उन्हें क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया, जिससे तनाव बढ़ गया।” झड़प के बाद, पुलिस ने शुरू में इलाके में धारा 144 लागू कर दी और फिर मोबाइल इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया। कानून-व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए इलाके में आठ प्लाटून पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी के कार्यों में आएगी तेजी, मछली बाजार की समस्या होगी खत्म

Related Post

प्रचार के दौरान दिलीप घोष पर हमला, टीएमसी कार्यकर्ताओं पर आरोप

Posted by - September 27, 2021 0
भवानीपुर। भवानीपुर उपचुनाव के प्रचार के आखिरी दिन भारतीय जनता पार्टी ने ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं…
महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका

महिला सुरक्षा में सोशल मीडिया की भूमिका पर कार्यशाला

Posted by - March 7, 2020 0
लखनऊ। इन्दिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, क्षेत्रीय केन्द्र, लखनऊ ने सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर आयोजित किया।…