TCS

बड़ी खबर: अब हफ्ते में 3 दिन जाना होगा ऑफिस, बढ़ेगी सैलरी

78 0

नई दिल्ली: कोरोना का कहर खत्म होने के बाद ज्यादातर कंपनियों ने अपने इम्प्लॉयी को ऑफिस (Office) बुलाना शुरू कर दिया है। कोरोना काल के समय में ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे थे। ज्यादातर आईटी कंपनियां अभी भी वर्क फ्रॉम होम (Work from home) की ही सुविधा दे रही हैं। मगर दो साल बाद धीरे-धीरे अब यह सुविधा भी खत्म की जा रही है। देश की दिग्गज आईटी कंपनी TCS (Tata Consultancy Services) ने अपने कर्मचारियों को इसी महीने से ऑफिस बुलाने की घोषणा कर दी है।

TCS कंपनी के कर्मचारियों की संख्या करीब 6 लाख है। सभी कर्मचारियों को अभी शुरुआत में काम करने के लिए दफ्तर नहीं बुलाया जाएगा। फिलहाल टॉप लेवल के 50,000 इम्प्लॉयी को ही दफ्तर बुलाया जाएगा, वो भी हफ्ते में सिर्फ तीन दिन के लिए। इसका मतलब साफ है कि बाकी दो दिन उन्हें वर्क फ्रॉम होम की सुविधा पहले की तरह मिलती रहेगी।

टीसीएस के सीईओ और एमडी राजेश गोपीनाथन ने बताया कि इसी महीने यानी अप्रैल से ही कंपनी के सीनियर एसोसिएट्स दफ्तर में आना शुरू कर देंगे। ऑफिस बुलाए जाने वाले कर्मचारियों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ाई जाएगी। इस वर्ष के मध्य तक यानी जून-जुलाई तक ज्यादातर कर्मचारी (80 फीसदी) ऑफिस से काम करने लगेंगे।

यह भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी के कार्यों में आएगी तेजी, मछली बाजार की समस्या होगी खत्म

8 फीसदी बढ़ेगी सैलरी

उन्होंने बताया कि टीसीएस वित्त वर्ष 2022-23 में अपने कर्मचारियों की सैलरी में 6-8 फीसदी तक की बढ़ोतरी करेगी। पिछले वित्त वर्ष भी इतनी ही सैलरी बढ़ाई गई थी।

यह भी पढ़ें: वाराणसी से धोया हाथ, UP MLC में बीजेपी ने रचा इतिहास

Related Post

inflation

Flashback 2019: तीन साल के उच्चतम स्तर पर खुदरा महंगाई, औद्योगिक उत्पादन में गिरावट

Posted by - December 12, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्र सरकार को अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर दोहरा झटका लगा है। जहां एक तरफ मुद्रास्फीति बढ़ी है। तो…
Stock market

स्टाक मार्केट बड़ी गिरावट के साथ खुला , सेंसेक्स 1700 अंक से ज्‍यादा लुढ़का

Posted by - March 19, 2020 0
मुंबई। कोरोना वायरस के कहर घरेलू शेयर बाजार पर हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को भी दिखा। शुरुआती कारोबार…