वंस अपोन अ टाइम इन हॉलीवुड

भारत में दोबारा रिलीज होगी ऑस्कर नॉमिनेटेड फिल्म ‘वंस अपोन अ टाइम इन हॉलीवुड’

646 0

नई दिल्ली। क्वेंटिन टारनटिनो की ‘वंस अपोन अ टाइम इन हॉलीवुड’ भारत में 14 फरवरी को दोबारा रिलीज होगी। फिल्म को अवॉर्ड समारोहों में काफी सराहा गया है। टारनटिनो की ‘वंस अपोन अ टाइम इन हॉलीवुड’ साल 1969 के लॉस एंजेलिस को लिखे गए उनके लव लेटर पर आधारित है। फिल्म को दुनियाभर में कमर्शियल सफलता के साथ क्रिटिक्स ने भी सराहा है।

बता दें कि फिल्म ने 77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड समारोह सहित कई अवॉर्ड कार्यक्रमों में शानदार प्रदर्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म को ऑस्कर अवॉर्ड के कई प्रमुख श्रेणियों के लिए भी नॉमिनेट किया गया है। यह फिल्म भारत में 14 फरवरी को सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया द्वारा दोबारा रिलीज की जाएगी।

बता दें साल 2020 में होने वाले 92वें ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन जारी कर हो गए हैं। अकेडमी के मुताबिक इस साल बेस्ट पिक्चर के लिए ऑस्कर अवॉर्ड की रेस में 344 फिल्मों को शामिल किया गया था। ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन 9 फरवरी 2020 को निर्धारित किया गया है। ऑस्कर की रेस में नॉमिनेशन पाने वाली फिल्मों की बात करें जो इस बार जो फिल्में अकेडमी अवॉर्ड पाने की दावेदारी रखती हैं वह हैं- ‘फोर्ड वी फेरारी’, ‘दी आइरिश मैन’, ‘जोजो रैबिट’, ‘जोकर’, ‘लिटिल वोमन’, ‘मैरेज स्टोरी’, ‘1917’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ और ‘पैरासाइट’।

‘Street Dancer 3D’ है शानदार, डांस के जरिए दर्शकों को बोल्ड करेंगे वरुण-श्रद्धा 

वहीं बेस्ट डायरेक्शन में नॉमिनेट होने वाली फिल्मों और उनके निर्देशकों की बात करें जिन्हें इस साल अकेडमी अवॉर्ड की इस श्रेणी में शामिल किया गया है। वह हैं- ‘दी आइरिशमैन’ के लिए मार्टिन स्कॉर्सेस, ‘जोकर’ के लिए टोड फिलिप्स, ‘1917’ के लिए सैम मेंड्स, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए क्वेनटीन टारान्टीनो और ‘पैरासाइट’ के लिए बॉन्ग जोन हो।

बेस्ट लीडिंग एक्टर्स की श्रेणी में एन्टोनियो बैंडर्स को ‘पेन एंड ग्लोरी’ के लिए, लियनार्डो डिकैप्रियो को ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए, एडम ड्राइवर को ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए जैक्वीन पीनक्स को ‘जोकर’ के लिए और जॉनथन पर्सी को ‘दी टू पोप्स’ के लिए नॉमिनेट किया गया है। बेस्ट एक्ट्रेस की लिस्ट में नॉमिनेट होने वाली अभिनेत्रियों की बात करें तो चार्लीज थेरॉन को ‘बॉम्बशेल’ के लिए, स्कारलेट योहानसन को ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए, सिंथिया एरीवो को ‘हैरियट’ के लिए Saoirse Ronan को ‘लिटिल वुमेन’ के और Renée Zellweger को ‘Judy’ के लिए नॉमिनेट किया गया है।

एक्टर इन सपोर्टिंग रोल के लिए नॉमिनेट होने वाले कलकारों में टॉम हैंक्स को ‘ए ब्यूटीफुल डे इन नेबरहुड’ के लिए, एल पचीनो को ‘दि आयरिशमैन के लिए’, जो पेस्की को ‘दी आयरिशमैन के लिए’, ब्रैड पिट को ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए और एंथनी हॉपकिन्स को ‘दी टू पोप्स’ के लिए नॉमिनेट किया गया है।

92वें ऑस्कर अवॉर्ड में एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल कैटेगरी के लिए नॉमिनेटे होने वालें कलाकारों में मार्गेट रॉबी को ‘बॉम्बशेल’ के लिए, स्कारलेट योहानसन को ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए, केथी बेट्स को ‘रिचर्ड ज्वेल’ के लिए, Laura dern को ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए और फ्लोरेंस पुघ को ‘लिटिव वुमेन’ के लिए नमॉनेट किया गया है।

Related Post

हाइडॉक्सीक्लोरोक्वीन

देश में हाइडॉक्सीक्लोरोक्वीन का पर्याप्त स्टॉक व भविष्य में कोई कमी नहीं

Posted by - April 8, 2020 0
नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने कहा है कि देश में हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की कोई कमी नहीं है। इसका पर्याप्त स्टॉक है…
बुर्के पर प्रतिबंध

‘आतंकवाद पर लगाम लगाने के लिए बुर्के पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए’- रघुराज सिंह

Posted by - February 10, 2020 0
अलीगढ़। राज्य मंत्री रघुराज सिंह ने अलीगढ़ से योगी सरकार के दर्ज प्राप्त कर आए दिन विवादित बयान जारी कर…