keshav maurya

सरकार से बड़ा होता है संगठन : केशव मौर्य

56 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने रविवार को भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति को सम्बोधित करते हुए कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को इस बात का आभास होना चाहिए कि कार्यकर्ता हमारा आधार है और संगठन ही हमारी सबसे बड़ी ताकत है।

केशव मौर्य (Keshav Maurya) ने कहा कि संगठन सरकार से बड़ा होता है, संगठन होगा तभी सरकार संभव है। उन्होंने याद दिलाया कि वर्ष 2014 में हम मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र की सरकार पर काबिज हुए। 2017 में किसी को इस बात का विश्वास नहीं था कि हम प्रदेश में सरकार बनाएंगे, लेकिन संगठन और उसके कार्यकर्ताओं के संबल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने प्रचंड बहुमत की सरकार बनाई। यह जीत इतिहास में दर्ज हो गई।

उप मुख्यमंत्री (Keshav Maurya) ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव को भी बहुत कठिन बताया गया, सपा बसपा के गठबंधन के बाद भी कार्यकर्ताओं के परिश्रम की पराकाष्ठा के बल पर फिर से विजयी हुए। 2022 के चुनाव में देश विरोधी ताकतें भी सक्रिय हुईं थी, कहा गया कि यूपी में भाजपा को रोक लिया तो दिल्ली में मोदी को रोक लेंगे। नतीजा सबके सामने है, हमने फिर से सरकार बनाई।

ऊर्जा मंत्री ने 30 मई को जनसुनवाई के दिये निर्देश

उन्होंने (Keshav Maurya) कहा कि हम मुद्दों पर चुनाव लड़ते हैं, विपक्षी झूठे वादों और झूठे दिलासों के दम पर चुनाव में उतरे थे। जनता पर हमारे कार्यकर्ताओं के परिश्रम और मोदी जी के मजबूत नेतृत्व का जादू चला। हमें फिर से गरीब कल्याण का काम करने के लिए जनता ने अवसर दिया है। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में फिर से हमें परिश्रम की पराकाष्ठा करनी है, इस बार 75 प्लस का संकल्प हमने लिया है। इसके लिए अभी से जुटने की उन्होंने अपील की। उन्होंने कहा कि इस बार लड़ाई केवल विपक्षियों से ही नहीं बल्कि देश विरोधी और समाज विरोधी तत्वों से भी है।

उप मुख्यमंत्री (Keshav Maurya) ने कहा कि किसने सोचा था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 व 35ए कभी समाप्त हो सकता था, भव्य राम मंदिर का निर्माण हो सकता था, भव्य और दिव्य काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का निर्माण होने की बात की जा सकती है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में यह सब संभव हुआ है। काशी विश्वनाथ मंदिर में पहले दर्शन के लिए 15 हजार लोग जाते थे अब लाख से अधिक लोग आ रहे हैं। हमने न केवल अपने तीर्थ क्षेत्रों का विकास किया है, बल्कि रोजगार के अवसर भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में नगर निकाय के चुनाव भी हैं, जिसमें सबको फिर से जुटना है। पार्टी जिसे लड़ाएगी उसे लड़ाना है, मनोयोग से जुटना है और फिर 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी से 75 प्लस सांसद जिताकर भेजने हैं।

Related Post

Kamla Nehru Educational Society

बिना पट्टा कराए भूमि को कराया फ्री होल्ड, पूर्व सांसद पुत्र समेत 12 पर FIR

Posted by - March 15, 2021 0
रायबरेली। जिले में कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी के पक्ष में बिना पट्टा हुए भूमि को फर्जी तरीके फ्री होल्ड (illegal…