Noida

जिलाधिकारी का आदेश, नोएडा में बंद रहेंगी शराब-मीट की दुकानें

107 0

नोएडा: भगवान शिव का पवन महीना सावन 14 जुलाई से शुरू होने वाला है, जो 12 अगस्त तक रहेगा। सावन महीने में कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) भी होती है जो 12 अगस्त तक चलेगी। कांवड़िए गंगाजल लेकर नोएडा के रास्ते होते हुए दिल्ली की ओर जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए नोएडा (Noida) प्रशासन तैयारियों में जुट गई है। गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने इस संबंध में संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक में आदेश दिया गया है की, कांवड़ यात्रा वाले रास्ते और शराब और मीट की दुकानें बंद रहनी चाहिए। यह आदेश 14 जुलाई से 12 अगस्त तक लागू रहेगा।

नोएडा से निकलने वाली कांवड़ यात्रा को किसी भी तरह की दिक्क्त न हो इसके लिए कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं। ट्रैफिक डायवर्जन का फैसला लिया गया है, नोएडा प्रशासन और पुलिस दिन-रात तैयारियों में लगे हुए हैं। ट्रैफिक बिना रुके लगातार चलता रहे और कांवड़ यात्रा भी आराम से निकल जाए इसके लिए खास प्लान बनाया गया है। वहीं कांवड़ यात्रा वाले रूट पर संचालित शराब और मीट की दुकानों की लिस्ट बनाई जा रही है। 14 जुलाई से लिस्ट के मुताबिक सभी दुकानों को 12 अगस्त तक बंद रहेगी।

देश छोड़ कर भाग रहे राष्ट्रपति के भाई को फ्लाइट में रोका

कांवड़ यात्रा भगवान शिव की प्रतीक है, यह हर साल सावन के महीने में होती है। यात्रा के दौरान शिव भक्त उत्तराखंड में हरिद्वार, गोमुख और गंगोत्री से गंगा नदी का जल लेने जाते हैं। जल लेने के बाद पैदल ही इस जल को लेकर अपने गांव और मोहल्ले के शिव मंदिर में गंगाजल से शिवलिंग का जलाभिषेक करते हैं।

सावन में काशी जानें से पहले देखें रेट लिस्ट, महंगे हुए बाबा विश्‍वनाथ के दर्शन

Related Post

yogi

‘हमें भी चाहिए योगी जैसा मुख्यमंत्री’: काशी में तमिलनाडु के लोगों ने रखी दिल की बात

Posted by - November 18, 2022 0
वाराणसी। हमारे प्रदेश को भी योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) जैसा मुख्यमंत्री चाहिए जो धार्मिक विकास के साथ प्रदेश का चौतरफा…
CM Yogi

अयोध्या विजन के कार्यों की प्रत्येक सप्ताह हो समीक्षा: सीएम योगी

Posted by - November 27, 2022 0
अयोध्या। रामनगरी अयोध्या को विश्व स्तरीय पर्यटन नगरी के रूप में विकसित करने हेतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…

बंगाल में गरजे योगी, बोले- दो मई के बाद TMC के गुंडों को मिलेगी सजा

Posted by - March 16, 2021 0
पुरुलिया (पश्चिम बंगाल)।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) आज पश्चिम बंगाल के पुरुलिया, बांकुड़ा और पश्चिम मेदिनीपुर…