Lucknow metro

होली पर दोपहर बाद शुरू होगा लखनऊ मेट्रो का संचालन

553 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड होली के दिन 29 मार्च को सुबह से दोपहर तक शहरवासियों को मेट्रो (Lucknow Metro) का सफर उपलब्ध नहीं कराएगा। होली वाले दिन दोपहर बाद ढाई बजे से रात 10 बजे तक शहरवासियों के आवागमन के लिए मेट्रो उपलब्ध रहेगी। होली में स्टेशनों पर साफ-सफाई रहने और मेट्रो की संपत्ति को सुरक्षित रखने के चलते यूपीएमआरसी ने यह निर्णय लिया है।

होली के मौके पर लखनऊ में दोपहर तक मेट्रो (Lucknow Metro)  का संचालन नहीं होगा। होली में स्टेशनों पर साफ-सफाई रहने और मेट्रो की संपत्ति को सुरक्षित रखने के चलते यूपीएमआरसी ने यह निर्णय लिया है।

मेट्रो का संचालन
सुरक्षित रहे मेट्रो इसलिए लिया फैसला

यूपीएमआरसी हर साल की तरह इस साल भी होली पर दोपहर तक मेट्रो(Lucknow Metro) का संचालन नहीं करेगा। शहर में आने जाने के लिए लोग ऑटो, टेंपो, ई-रिक्शा और सिटी बस का उपयोग कर सकेंगे। शहरवासियों को सफर के लिए ढाई बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो की उपलब्धता सामान्य दिनों की तरह ही रहेगी। दोपहर तक मेट्रो संचालित न करने का फैसला यूपीएमआरसी एडमिनिस्ट्रेशन ने इसलिए भी लिया है जिससे रंग खेलते हुए लोग मेट्रो को गंदा न करें और मेट्रो स्टेशन के साथ ही मेट्रो भी साफ-सुथरी बनी रहे।
इन स्टेशनों से चलती है मेट्रो
बता दें कि शहर में मेट्रो के कुल 21 स्टेशन हैं और इन सभी स्टेशनों से होली के दिन दोपहर तक मेट्रो नहीं गुजरेगी। एयरपोर्ट से लेकर मुंशीपुलिया तक हर स्टेशन से सुबह से दोपहर ढाई बजे तक मेट्रो का ऑपरेशन बंद रहेगा। इसके बाद रात 10 बजे तक सभी स्टेशनों से पूर्व की तरह मेट्रो (Lucknow Metro)  का संचालन जारी रहेगा।

Related Post

CN YOGI IN NATH SAMPRDAY PROGRAM

“नाथ पंथ” पर आयोजित अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में पहुंचे सीएम योगी

Posted by - March 20, 2021 0
गोरखपुर। गोरखपुर में दीनदयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय की ओर से पहली बार ‘नाथ पंथ (Nath Panth) के वैश्विक प्रदेय’ विषय पर…