KYC campaign

UPPCL के केवाईसी अभियान में जुड़े एक करोड़ से अधिक मोबाइल नंबर

126 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विभागों की कार्यप्रणाली को कस्टमर फ्रेंडली बनाने में जुटी योगी सरकार को इस मामले में एक और सफलता मिली है। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लि. (UPPCL) द्वारा 1 फरवरी से शुरू किए गए केवाईसी अभियान (KYC Campaign) में मात्र 15 दिनों के अन्दर एक करोड़ से अधिक उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर, 65 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के वाट्सएप नम्बर तथा 134797 उपभोक्ताओं के ई-मेल आईडी बिलिंग सिस्टम में दर्ज किए गये हैं।

उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लि (UPPCL) के अध्यक्ष एम देवराज ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर, वाट्सएप नम्बर तथा ई-मेल आईडी दर्ज हुई है उनको बिल सम्बन्धी जानकारी, विच्छेदन तिथि, बिल भुगतान की सुविधा, विद्युत सम्बन्धी शिकायतों का तत्काल निस्तारण, लोड घटाना-बढ़ाना, विभागीय योजनाएं, नए संयोजन, कैम्पों की जानकारी तथा विद्युत बाधित होने की जानकारी समय से प्राप्त होती रहेगी।

आगे भी जारी रहेगा अभियान

एम देवराज ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) के निर्देश पर इस केवाईसी अभियान (KYC Campaign) की शुरुआत की गई थी जो बेहद सफल रहा है। हमारी कोशिश है कि सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर के साथ अन्य सम्पर्क के माध्यम जो उपभोक्ता प्रयोग कर रहें हैं उन्हें बिलिंग सिस्टम से जोड़ा जाए।

निवेशकों के साथ पर्सनल और वर्चुअल मीटिंग कर व्यक्तिगत सम्पर्क स्थापित किया जाए

इससे उपभोक्ताओं की सुविधा हेतु विद्युत सम्बन्धी विभिन्न जानकारियां समय से उपलब्ध करायी जाती रहेंगी। उन्होंने विद्युत कार्मिकों को निर्देशित किया है कि उपभोक्ताओ का मोबाइल नम्बर, वाट्सएप नम्बर या ई-मेल आई डी प्राप्त करने हेतु प्रयास जारी रखें।

Related Post

CM Yogi

नवरात्र में दर्शन-पूजन में न हो कोई असुविधा: याेगी

Posted by - March 10, 2023 0
मिर्जापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने चैत्र नवरात्र मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत आवश्यक इंतज़ाम करने के…
AK Sharma

मऊ में आठ करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होगा सामुदायिक केंद्र, एके शर्मा ने किया शिलान्यास

Posted by - April 4, 2023 0
लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  आज मऊ जनपद पहुंचकर नगर पालिका परिषद मऊनाथ…
श्यामा प्रसाद मुखर्जी पोर्ट

कोलकाता पोर्ट अब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के नाम से जाना जाएगा

Posted by - January 12, 2020 0
कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट की 150वीं वर्षगांठ के मौके पर नेताजी इनडोर स्टेडियम में…