NSG कमांडो

NSG कमांडो ऐसे करते हैं कार्रवाई, Video देख दांतों तले उंगलियां दबाएंगे आप

564 0

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राजरहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नए भवन का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी नीति आंतकवाद को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की है। इसमें अहम भूमिका एनएसजी (NSG) निभाती है। जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं और शांति भंग करना चाहते हैं। उन्हें एनएसजी की मौजूदगी का डर होना चाहिए।

‘गोली मारो’ वाले नारे के सवाल पर भड़के अनुराग ठाकुर, बोले- अधूरी जानकारी घातक

किसी भी कीमत पर आंतकवाद को नहीं करेंगे बर्दाश्त, इसमें अहम भूमिका निभाती है एनएसजी (NSG) 

शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राजारहाट में एनएसजी के 29वें स्पेशल कंपोजिट ग्रुप कॉम्पलेक्स का उद्घाटन किया। शाह ने कहा कि पांच साल के अंदर NSG ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वह सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ति मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित रूप से करेगी। NSG ने अपनी स्थापना से आज तक अपने जवानों के सर्वोच्च बलिदान से न केवल सरकार बल्कि देश और दुनिया में और विशेषकर भारतीय जनता के बीच भरोसा अर्जित करने में बड़ी सफलता हासिल की है। अमित शाह ने कहा कि अगर इसके बाद वह लोग नहीं रुकते हैं तो यह एनएसजी की जिम्मेदारी है कि वह उनसे मुकाबला करे और उन्हें परास्त करे। अमित शाह ने कहा कि 10,000 साल के इतिहास में भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया है।

गृह मंत्री ने कहा कि मुंबई हमलों के बाद देश ने एनएसजी के नेटवर्क का विस्तार करने का फैसला किया

गृह मंत्री ने कहा कि मुंबई हमलों के बाद देश ने एनएसजी के नेटवर्क का विस्तार करने का फैसला किया है। एनएसजी ने धीरे-धीरे पूरे देश में अपनी मौजूदगी साबित की है। इसके बाद एनएसजी के जवानों ने युद्ध अभ्यास भी किया। इस दौरान जवान रस्सी से बिल्डिंग पर चढ़ते हुए भी नजर आए। अमित शाह रविवार सुबह एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुंचे थे।

Related Post

हुरुन इंडिया की रिपोर्ट: भारत में इस साल प्रतिमाह 3 स्टार्टअप बने यूनीकॉर्न

Posted by - September 3, 2021 0
हुरुन इंडिया ने हालिया दावा किया कि 2021 में भारत ने प्रतिमाह 3 स्टार्टअप को यूनीकॉर्न बनाया। अगस्त तक यूनीकॉर्न…

आराम भरी जिंदगी और अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती है ये महिला

Posted by - August 10, 2019 0
लखनऊ डेस्क। बर्नी एसेलेस्टोन की बेटी टमारा एसेलेस्टोन ऐशो आराम भरी जिंदगी और अपनी लग्जरी लाइफ के लिए जानी जाती…