AK Sharma

इस बार कोई भी उपभोक्ता अपनी समस्या के समाधान से वंचित न रह जाये: एके शर्मा

172 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने आज विद्युत समाधान सप्ताह के तीसरे दिन अपराह्न 02:00 बजे विभूतिखण्ड, गोमतीनगर स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र तथा लेसा ट्रांस गोमती, गोमतीनगर विस्तार स्थित 33/11 केवी उपकेन्द्र तथा डिवीजन का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी कि उपभोक्ताओं की विद्युत समस्याओं के समाधान में लापरवाही, शिथिलता एवं लेट-लतीफी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने निरीक्षण के दौरान उपकेन्द्र के शिकायती रजिस्टर में दर्ज उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर पर सम्पर्क कर समाधान के बारे में पूछा गया। इसमें रामचरित प्रजापति, अनूप पाण्डेय एवं रामकृष्ण जायसवाल की बिल रिवीजन, मीटर लगाना, केबल फाल्ट जैसी समस्यायें थी। जिसका निदान शीघ्र ही कर दिया गया था। उन्होंने उपभोक्ताओं से कहा है कि अपने नजदीकी उपकेन्द्र में जाकर विद्युत समस्याओं का समाधान करायें और रोज-रोज की झंझट से मुक्ति पायें।

उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देशित किया है कि अपने-अपने क्षेत्र के सभी उपभोक्ताओं को समाधान शिविर के बारे में सूचित करें। जिससे उपभोक्ता समय से इसका लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ही विद्युत समाधान सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाले शिविरों का समय प्रातः 08 से सायं 08 बजे तक किया गया है। जिससे कि कोई भी उपभोक्ता इस बार अपनी समस्या के समाधान से वंचित न रह जाये।

’विद्युत समाधान सप्ताह’ में शिकायतों को मौके पर ही निस्तारण किया जाए: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma) ने जनप्रतिनिधियों एवं समाजसेवियों से भी अपील है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं का समाधान कराने के लिए ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ताओं के बीच पहुंचे, उनका सहयोग करें, उन्हें जागरूक करें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं की रोजमर्रा की समस्याओं से छुटकारा दिलाने के लिए विभागीय अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ अन्य सभी लोगों का भी सहयोग जरूरी है।

Related Post

Mahakumbh-2025

महाकुंभ 2025 में श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बनेगा डिजिटल कुंभ म्यूजियम

Posted by - May 30, 2023 0
लखनऊ। महाकुंभ 2025 (Mahakumbh 2025)  को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) की तैयारियां वृहद स्तर पर जारी हैं। पर्यटन विभाग…
CM Yogi

विंध्य कारिडोर के निर्माण कार्यों से संतुष्ट दिखे सीएम योगी, डीएम ने सौंपा माडल

Posted by - January 8, 2023 0
मीरजापुर/लखनऊ। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से मिलकर निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर की प्रगति के…