Kedarnath

खराब मौसम की वजह से केदारनाथ यात्रा में नो एंट्री, श्रद्धालुओं पर लगाया ब्रेक

86 0

रुद्रप्रयाग: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर जारी है और इसी की कारण जगह-जगह से भूस्खलन की खबरें सामने आ रही है। इसी बीच बड़ी खबर आ रही है कि, खराब मौसम की वजह से किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) पर ब्रेक लगा दिया गया है। केदारनाथ यात्रा जाने वाले श्रद्धालुओं को सोनप्रयाग में रोक दिया गया है। रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन के आदेश पर सोनप्रयाग में तीर्थयात्रियों को रोका गया है।

प्रदेशभर में नदी-नाले बारिश की वजह से उफान पर हैं, यहां के कई इलाकों में बारिश की वजह से भीषण हादसे भी हुए हैं। बारिश को देखते हुए आपदा प्रबंधन विभाग को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं, भारी बारिश को देखते हुए रुद्रप्रयाग जिला प्रशासन ने अस्थाई तौर पर केदारनाथ यात्रा को रोका दिया है। मौसम सही होने के बाद ही यात्रियों को सोनप्रयाग से आगे भेजा जाएगा तब तक के लिए सभी यात्री सोनप्रयाग में ही रुके रहेंगे।

सीएम धामी ने कैम्प कार्यालय में बीज बम अभियान सप्ताह का किया शुभारंभ

बता दें कि भारी बारिश की वजह से आए लैंडस्लाइड के कारण प्रदेश भर में 122 से ज्यादा सड़कें बंद हैं। कई मुख्य मार्ग भी बंद पड़े हुए और कई जगहों पर पहाड़ से लगातार मलबा गिर रहा है। इसके चलते चमोली जनपद में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे बंद है।

ए. के. शर्मा ने साफ-सफाई तथा वृक्षारोपण एवं सुंदरीकरण के कार्यों की समीक्षा

Related Post

CM Pushkar

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ईडब्ल्यूएस आवासीय भवनों का किया शिलान्यास

Posted by - June 12, 2022 0
हरिद्वार: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने शनिवार को आन्नेकी हेत्तमपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के…

अब आयुर्वेदिक डॉक्टर भी लिखा सकते हैं एलौपैथिक दवाएं, तीरथ सरकार ने दी अनुमति, IMA बिफरा

Posted by - June 21, 2021 0
उत्तराखंड की तीरथ सरकार ने सोमवार को आयुर्वेदिक डॉक्टरों को आपात स्तिथि में एलौपैथिक दवाएं लिखने की इजाजत दे दी…
CM Dhami

सीएम धामी ने कैम्प कार्यालय में बीज बम अभियान सप्ताह का किया शुभारंभ

Posted by - July 10, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने शनिवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में ‘बीज बम अभियान सप्ताह’ का शुभारंभ…