शिखर धवन

न्यूजीलैंड दौरा: टीम इंडिया को बड़ा झटका, T-20 सीरीज से शिखर धवन आउट

1168 0

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे से ठीक पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की T-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। धवन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में चोटिल हो गए थे। धवन आकलैंड के लिए रवाना होने वाली टीम का हिस्सा नहीं बने। हालांकि बोर्ड ने अभी तक धवन के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया है।

बोर्ड ने अभी तक धवन के रिप्लेसमेंट का एलान नहीं किया

ऑस्ट्रेलियन पारी के पांचवें ओवर में धवन ने डाइव लगाकर फिंच के शॉट को रोकने की कोशिश की थी। इसी दौरान धवन का कंधा चोटिल हो गया और वह मैदान से बाहर चले गए थे। रविवार को खेले गए आखिरी वनडे में धवन बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतरे थे। हालांकि मैच खत्म होने तक धवन ड्रेसिंग रूम में ही मौजूद थे।

दुनिया में आर्थिक मंदी के लिए भारतीय अर्थव्यवस्था जिम्मेदार: IMF 

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज 24 जनवरी से हो रही है शुरू 

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज 24 जनवरी से शुरू हो रही है। 5 फरवरी से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। अगर वनडे सीरीज तक धवन ठीक नहीं होते हैं तो उनके स्थान पर संजू सैमसन, मयंक अग्रवाल या फिर पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है। ये तीनों खिलाड़ी अभी न्यूजीलैंड दौरे पर गई इंडिया A का हिस्सा हैं।

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में धवन की टीम में हुई थी वापसी 

इससे पहले रणजी के एक मुकाबले में स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा भी चोटिल हो गए थे। ईशांत की चोट को लेकर स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है। टेस्ट मैचों में ईशांत शर्मा टीम इंडिया के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वहीं धवन को पिछले एक साल से चोटों का ही सामना करना पड़ा है। वर्ल्ड कप के दौरान भी धवन चोटिल हो गए थे। हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज में धवन की टीम में वापसी हुई थी।

Related Post

उत्तर-पूर्व दिल्ली हिंसा

उत्तर-पूर्व दिल्ली हिंसा : प्रभावित इलाकों का दौरा करने निकले राहुल गांधी

Posted by - March 4, 2020 0
नई दिल्ली। राहुल गांधी उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक,…

हरियाणाः विपक्षी सांसद 22 को कुछ ऐसा करेंगे जिससे काले कृषि कानून होंगे वापस- चौटाला

Posted by - July 21, 2021 0
हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला का कहना है कि गुरुवार को विपक्ष के सांसद इकट्ठे होकर संसद जाएंगे…