हरियाणा में उभरा नया सियासी समीकरण, सैनी व मायावती मिलाएंगे हाथ

1009 0

चंडीगढ़। हरियाणा की राजनीति में नए समीकरण बन रहे हैं। इनेलो से नाता तोड़ चुकी बहुजन समाज पार्टी अब कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ गठजोड़ करेगी। दोनों के बीच गठबंधन का ऐलान शनिवार को संभव है।लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हरियाणा में नया सियासी समीकरण उभरकर सामने आया है। दरअसल, राजकुमार सैनी ने ‘हाथी’ की सवारी स्वीकार कर ली है। बसपा ने इनेलो से गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें :-अमित शाह ने कहा- बीजेपी राम मन्दिर बनाने को कटिबद्ध

आपको बता दें शनिवार यानी आज दोपहर को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाई गई, जिसमें गठबंधन का एलान किया गया। नए गठबंधन के तहत दोनों पार्टियां मिलकर हरियाणा में 10 लोकसभा की और 90 विधानसभा की सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बीएसपी लोकसभा की 8 और विधानसभा की 35 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बाकी बची विधानसभा की 55 और लोकसभा की 2 सीट पर राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें :-दिल्ली के सीएम की कार पर हमला, काफिले पर भीड़ ने बरसाईं लाठियां 

जानकारी के मुताबिक बसपा के प्रांतीय अध्यक्ष प्रकाश भारती ने भी सैनी की भाषा बोली है। उन्होंने कहा कि प्रांतीय प्रभारी मेघराज ने यह प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। कुछ चीजें फाइनल होनी हैं। यह संभव है कि इस प्रेस कांफ्रेंस में अचानक राजकुमार सैनी भी आ जाएं।

Related Post

स्मृति इरानी

दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के करना चाहते हैं टुकड़े : स्मृति इरानी

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की एंट्री को लेकर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी…
CM Yogi

घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में कटौती पर सीएम योगी ने पीएम का आभार जताया

Posted by - August 29, 2023 0
लखनऊ। रक्षाबंधन पर्व से ठीक पहले केंद्र सरकार ने लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की…

भाजपा ने जारी किया वादों से भरा घोषणा पत्र,छात्राओं को स्कूटी,हर साल 10 लाख रोजगार का भी वादा

Posted by - November 17, 2018 0
भोपाल।भाजपा ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए दो घोषणा पत्र जारी किए हैं-‘समृद्ध मध्यप्रदेश दृष्टि पत्र’ और दूसरा ‘नारी शक्ति…