हरियाणा में उभरा नया सियासी समीकरण, सैनी व मायावती मिलाएंगे हाथ

209 0

चंडीगढ़। हरियाणा की राजनीति में नए समीकरण बन रहे हैं। इनेलो से नाता तोड़ चुकी बहुजन समाज पार्टी अब कुरुक्षेत्र के भाजपा सांसद राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के साथ गठजोड़ करेगी। दोनों के बीच गठबंधन का ऐलान शनिवार को संभव है।लोकसभा चुनाव 2019 से पहले हरियाणा में नया सियासी समीकरण उभरकर सामने आया है। दरअसल, राजकुमार सैनी ने ‘हाथी’ की सवारी स्वीकार कर ली है। बसपा ने इनेलो से गठबंधन तोड़ने का एलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें :-अमित शाह ने कहा- बीजेपी राम मन्दिर बनाने को कटिबद्ध

आपको बता दें शनिवार यानी आज दोपहर को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक संयुक्त प्रेस वार्ता बुलाई गई, जिसमें गठबंधन का एलान किया गया। नए गठबंधन के तहत दोनों पार्टियां मिलकर हरियाणा में 10 लोकसभा की और 90 विधानसभा की सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। बीएसपी लोकसभा की 8 और विधानसभा की 35 सीट पर चुनाव लड़ेगी। बाकी बची विधानसभा की 55 और लोकसभा की 2 सीट पर राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें :-दिल्ली के सीएम की कार पर हमला, काफिले पर भीड़ ने बरसाईं लाठियां 

जानकारी के मुताबिक बसपा के प्रांतीय अध्यक्ष प्रकाश भारती ने भी सैनी की भाषा बोली है। उन्होंने कहा कि प्रांतीय प्रभारी मेघराज ने यह प्रेस कांफ्रेंस बुलाई है। कुछ चीजें फाइनल होनी हैं। यह संभव है कि इस प्रेस कांफ्रेंस में अचानक राजकुमार सैनी भी आ जाएं।

loading...
Loading...

Related Post

पापा बोनी कपूर ने घटाया 12 किलो वजन, जाह्नवी की खुशी का कोई ठिकाना नहीं

Posted by - May 31, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। ‘धड़क’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली जाह्नवी कपूर इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और लुक्स…