Neha Sharma

नेहा शर्मा ने लेगेसी वेस्ट साइट का किया निरीक्षण, भूमि के उपयोग के दिये निर्देश

104 0

लखनऊ। निदेशक स्थानीय निकाय नेहा शर्मा (Neha Sharma) ने लखनऊ के मोहान रोड स्थित शिवरी प्लांट के निकट लेगेसी वेस्ट साइट (पुराना कचरा निस्तारण सयंत्र) (Legacy Waste Site) का निरीक्षण किया। निदेशक शर्मा (Neha Sharma)  ने इस दौरान शिवरी स्थित प्लांट का रिवाइवल प्लान बनाते हुए प्लांट को पूर्ण क्षमता के साथ संचालित किए जाने के निर्देश दिए। प्लांट के संचालित होने के बाद उत्सर्जित कूड़े का प्रबंधन प्लांट के माध्यम से किया जा सकेगा।

इसके साथ ही उन्होनें लेगेसी वेस्ट से जनित लीचेट (कूड़े से निकलने वाला गंदा पानी) का प्रबंधन व्यापक रूप से इंतजाम किए जाने के भी निर्देश दिए। जिससे किसी भी तरह की क्षति से बचा जा सकेगा।

निदेशक स्थानीय निदेशक ने लेगेसी वेस्ट से आच्छादित 19 हेक्टेयर भूमि से लेगेसी वेस्ट निस्तारण तय समय सीमा के भीतर किए जाने के भी निर्देश दिए। इसके माध्यम से 18 लाख टन लेगेसी वेस्ट से आच्छादित भूमि का पुर्नरुद्धार करते हुए भूमि का उपयोग निकाय के अन्य कार्यों में किया जा सकेगा।

उन्होनें बताया की स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 शुरू हो चुका है अतः नगर निगम लखनऊ को इस सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए ज़मीनी स्तर पर कार्य करना है। इससे राजधानी के साथ-साथ प्रदेश की रैंकिंग में भी सुधार आएगा।

निरीक्षण के दौरान लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया,  नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह,  अपर नगर आयुक्त  पंकज सिंह एवं अवनेन्द्र कुमार,  मुख्य अभियंता महेश वर्मा (सिविल) एवं संजय कटियार (वि/यां) , पर्यावरण अभियंता संजीव प्रधान एवं एसएफआई  जितेन्द्र कुमार वर्मा भी उपस्थित रहे।

Related Post

'झांसा पत्र',

कांग्रेस ने बीजेपी के संकल्प पत्र को बताया ‘झांसा पत्र’, कहा- सरकार का मंत्र, झांसों में फांसो

Posted by - April 8, 2019 0
नई दिल्ली। बीजेपी ने सोमवार यानी आज 2019 लोकसभा चुनाव  के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया है. इस दौरान…
CM Yogi

बिजली बिल बकाये पर नहीं काटेंगे किसानों के बिजली कनेक्शन: सीएम योगी

Posted by - January 10, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने मंगलवार को मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद और मैनपुरी के सांसद व विधायकों के साथ…