बीजापुर में सीएएफ कैंप पर नक्सली हमला, 4 जवान घायल

210 0

बीजापुर: बीजापुर (Bijapur) के कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा इलाके में रविवार रात करीब 11 बजे नक्सलियों (Naxalite) ने सीएएफ CAF (छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल) के कैंप पर फायरिंग शुरू कर दी। सीएएएफ कर्मियों ने हमले का जवाब दिया, जिसमे 2 सीएएफ कर्मियों और डीएफ के 2 कर्मियों सहित चार जवान घायल हो गए हैं।

घायल जवानों में दो की हालत नाजुक बताई जा रही है, जिन्हें बेहतर इलाज के लिए देर रात राजधानी रायपुर रेफर कर दिया गया है। नक्सलियों और बल के बीच करीब 30 मिनट तक मुठभेड़ चली। अंधाधुंध फायरिंग में नक्सलियों ने करीब 15 बीजीएल के गोले दागे।

बीजपुर एसपी कमलोचन कश्यप ने बताया कि रविवार रात करीब 11 बजे दरभा कैंप पर नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। इसके अलावा बीजीएल के गोले भी दागे गए हैं। सीएएफ कर्मियों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की जिसके बाद नक्सली वहां से भाग गए।

नक्सलियों के साथ हुई इस मुठभेड़ में 4 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से दो का इलाज बीजापुर जिला अस्पताल में चल रहा है। जबकि दो गंभीर रूप से घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया है। नक्सलियों के हमले के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है।

एसपी कश्यप ने बताया कि जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सलियों को भी नुकसान हुआ है. हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर नक्सली भाग निकले।

यह भी पढ़ें: स्टिंग ऑपरेशन में चार पार्षदों का खुलासा, बीजेपी ने किया बाहर

तलाशी अभियान जारी

बता दें कि देर रात हुई मुठभेड़ के बाद सोमवार सुबह सुरक्षाबलों की अन्य टीमें जंगल में तलाशी के लिए निकली हैं. पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में कुछ नक्सली घायल भी हुए होंगे या मारे गए होंगे।

यह भी पढ़ें: विश्राम गृह में विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का एस.एस. सन्धु ने किया निरीक्षण

Related Post

गौमूत्र पीकर बीमार पड़ा एक व्यक्ति

गौमूत्र पीकर बीमार पड़ा एक व्यक्ति, कार्यक्रम का आयोजक बीजेपी कार्यकर्ता गिरफ्तार

Posted by - March 18, 2020 0
कोलकाता। कोलकाता में गौमूत्र पिलाने के कार्यक्रम का आयोजन करने के लिए बुधवार को बीजेपी कार्यकर्ता को गिरफ्तार किया गया…
Mamata Banerjee

राष्ट्रपति चुनाव: ममता बनर्जी की अगुवाई वाली बैठक में शामिल हुए विपक्षी नेता

Posted by - June 15, 2022 0
नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल (West Bengal) द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठक। मुख्यमंत्री ममता…