Myntra

27,000 लोगों को Myntra देगी नौकरी, दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में होगी हायरिंग

170 0

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट (Flipkart) के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी मिंत्रा (Myntra) ने कहा है कि वह इसकी 16वीं ‘ऐंड ऑफ रीजन सेल’ (ईओआरएस) के लिए अस्थाई रुप से 27,500 रोजगार (Jobs) के अवसर पैदा कर रही है। यह सेल 11 जून को शुरू होगी और 1 हफ्ते चलेगी। (Myntra) कंपनी अस्थाई रुप से जिन कर्मचारियों को भर्ती करेगी वह डिलीवरी, वेयरहाउस, कस्टमर सपोर्ट आदि विभाग में काम करेंगे।

कंपनी की चीफ एग्जिक्यूटिव नंदिता सिन्हा ने ईटी से बातचीत में कहा कि इस सेल के लिए कुल 2000 अस्थाई नौकरियां बनाई जा रही हैं और 300 विकलांगों के लिए अलग से रोजगार के अवसर पैदा किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये लोग वेयरहाउस टीम का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा, हम इस बार ईओआरएस में सर्वाधिक सीजनल जॉब्स क्रिएट कर रहे हैं।

कहां होगी भर्ती

कंपनी इस अतिरिक्त श्रमबल की भर्ती दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और कोलकाता जैसे बड़े शहरों में कर रही है। पिछले साल मिंत्रा ने इस सेल के लिए 11,000 अतिरिक्त भर्तियां की थीं। नंदिता सिन्हा का कहना है कि कंपनी कस्टमर सपोर्ट सर्विस को और मजबूत करने के लिए 1,400 लोगों को भर्ती कर रही है। इसके अलावा डिलीवरी के 4,000 लोगों को हायर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस सेल के दौरान 85 फीसदी डिलीवरी उच्च ट्रेनिंग प्राप्त किराना स्टोर पार्टनर्स करेंगे। बकौल सिन्हा, मिंत्रा उसके किराना व कॉर्नर स्टोर्स की संख्या को 25 फीसदी तक बढ़ा रही है जिससे कंपनी के पास कुल किराना स्टोर की संख्या 21,000 हो जाएगी।

आर्थिक कलह ने ली परिवार की जान, फंदे पर झूले पति-पत्नी समेत 5 लोग

1.5 गुना अधिक ऑर्डर

नंदिता सिन्हा का कहना है कि इस सेल में 5,000 से अधिक ब्रैंड्स व छोटे और मध्यम विक्रेता भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार पिछली सेल के मुकाबले 1.5 गुना अधिक ऑर्डर मिलने का अनुमान है। बकौल सिन्हा, बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करने के लिए कंपनी देश भर में 27,500 रोजगार के अवसर बनाने की ओर अग्रसर है।

Related Post

Pallonji Mistry

भारत के दिग्‍गज उद्योगपति पैलोंजी मिस्‍त्री का 93 साल की उम्र में निधन

Posted by - June 28, 2022 0
नई दिल्‍ली: भारत के दिग्‍गज उद्योगपति और शापूरजी पैलोंजी ग्रुप के चेयरमैन पैलोंजी मिस्‍त्री (Pallonji Mistry) का 93 साल की…