MP Pachauri met CM Yogi

सांसद खेल स्पर्धा से स्थानीय खेल व खिलाड़ियों को मिलेगा नया प्लेटफार्म: सीएम योगी

98 0

कानपुर। शहर में खेल व खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए आगामी अप्रैल माह में खेलो इंडिया अंतर्गत लोकसभा, मण्डल स्तर, विधान सभा एवं वार्ड स्तर पर आयोजित होने वाली सांसद खेल स्पर्धा कबड्डी प्रतियोगिता के बाबत सांसद पचौरी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) से उनके आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सांसद खेल स्पर्धा से स्थानीय खेल व खिलाड़ियों को नया प्लेटफार्म मिलेगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री (CM Yogi) से शहर के सर्वांगीण विकास को लेकर भी विस्तार से चर्चा हुई। सांसद पचौरी ने शहर में जनमानस की पेयजल आपूर्ति समस्या एवं यातायात बाधित होने के चलते जाम की समस्या के निराकरण हेतु भी मांग रखी। मुख्यमंत्री ने जनहित में शासन द्वारा पूर्ण सहयोग का आश्वासन व भरोसा जताया है।

सांसद खेल स्पर्धा की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कहा कि प्रतिभा चाहे खेल की हो या कला संगीत की उसके प्रति प्रतिभागियों की भावना और ऊर्जा एक जैसी होती है। उन्होंने कहा कि हमें देश और प्रदेश को स्पोर्ट पावर बनना है तो उसके लिए हमें नए-नए तौर तरीके के साथ नवीन व्यवस्थाओं का निर्माण करना होगा।

जिले स्तर पर सांसद खेल स्पर्धा का महाकुंभ 2023 में खेल वा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए नया मार्ग व नई व्यवस्थाएं लेकर आयेगा स्थानीय लोकसभा स्तर पर इन जैसी प्रतियोगिताओं से खिलाड़ियों की प्रतिभा निखरेगी। साथ ही सांसद खेल स्पर्धा अंतर्गत कबड्डी प्रतियोगिता से युवा खिलाड़ियों को नए अवसर व नए प्लेटफार्म बनाएगा।

अतीक को सजा के बाद ट्विटर पर टाप ट्रेंड करता रहा ‘योगीहैतोयकीनहै’

गांव-देहातों, मेलों एवं अखाड़ों में होने वाली कबड्डी को लोकसभा स्तर पर कराने से खेल सुविधाएं बढ़ने से प्रतिभावान खिलाड़ियों को सामने लाने में सांसद खेल महाकुंभ की नींव बड़ी भूमिका साबित होगी। स्थानीय स्तर पर यही खिलाड़ी जिले से प्रदेश स्तर और फिर निखर कर राष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन करेंगे।

Related Post

Jal Diwali

अभियान से जल के बुनियादी ढांचे के प्रति महिलाओं में स्वामित्व और अपनेपन की भावना होगी विकसित

Posted by - November 6, 2023 0
लखनऊ। आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय की प्रमुख योजना ‘अटल मिशन फॉर रिजुवेनेशन एंड अर्बन ट्रांसफॉर्मेशन’ (AMRIT) के द्वारा एक…

हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी को हमलावर के मारी गोली, हुई मौत

Posted by - October 18, 2019 0
लखनऊ। शुक्रवार यानी आज दोपहर घर पर आये दो बदमाशों ने हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की…