Mother

अपनी बेटी के सपनों को साकार करने के लिए मां ने चलाया पराठे का स्टॉल

29 0

लखनऊ: जालंधर (Jalandhar) की एक मां (Mother) अपनी चुनौतियों से लड़कर अपनी बेटी के सपनों को सपोर्ट करने के लिए पराठा स्टॉल लगाया है। फेमस फूड ब्लॉगर गौरव वसन ने अपने सोशल मीडिया हैंडल (Social media handle) पर जलंधर (Jalandhar) पंजाब (Punjab) की एक महिला का वीडियो शेयर किया था। उनका नाम नेहा शर्मा है (Mother) और वह एक क्वालिफाइड लॉयर हैं। नेहा के पति उन्हें और उनकी 1 साल की बेटी को छोड़कर चले गए थे। उसके बाद उन्होंने खुद को और बेटी को अकेले संभाला। नेहा (Mother) के मुताबिक वह पंजाब का सबसे बड़ा पराठा बनाती हैं।

नेहा (Mother) की ऐसी रही जर्नी

गौरव वसन ने अपने यूट्यूब चैनल पर नेहा की पूरी जर्नी दिखाई है। नेहा (Mother) ने बताया कि लॉकडाउन के बाद से ही उन्होंने यह स्टॉल लगाना शुरू किया था। उन्हें पहले थोड़ा अजीब लगा था कि एकदम से ऐसे सड़क पर सामने आना, पता नहीं वह कैसे सब करेंगी। नेहा ने अपने शुरुआती समय पर बात करते हुए बताया, ‘जब लोग मुझसे पूछते हैं कि यही क्यों शुरू किया तो मेरे पास यही जवाब होता है कि मेरे पास इतनी सेविंग्स नहीं थी। इसमें इन्वेस्टमेंट कम थी, सभी सामान घर से लाना था तो शुरू कर दिया। जब पहली बार पराठा बनाया था तो बहुत डर था कि पता नहीं बन पाएगा या नहीं। मैंने पहले-पहले आए कस्टमर को टूटे पराठे भी परोसे और उन्हें खा भी लिए। फिर धीरे-धीरे सब करना आ गया।’

12वीं फेल होने के बाद नहीं हारी Anju Sharma, ऐसे बनी फर्स्ट अटेम्प्ट में IAS

 

बेटी के सपने को सपोर्ट कर रही मां

नेहा सुबह-सुबह अपनी स्कूटी से अपने स्टॉल पर आती हैं और तब पराठा बनाने की तैयारी करती हैं। उनके फूड स्टॉल का नाम शर्मा पराठा जंक्शन है। अब नेहा की बेटी 15 साल की हैं और भारत को ओलंपिक्स में एथलेटिक्स में रिप्रेजेंट करना चाहती हैं। बस अपनी बेटी के सपने के लिए ही वह इतनी मेहनत कर रही हैं।

गर्मियों में अपनी स्किन के अनुसार चुनें सनस्क्रीन

Related Post

गांधी के भारत में मुजरिमों जैसा सलूक हुआ, दिल्ली हवाई अड्डे से लौटाया गया- अफगान महिला सांसद ने कहा

Posted by - August 27, 2021 0
अफगान संसद रंगिना कारगर की एक महिला सदस्य ने भारत पर उनके साथ मुजरिमों जैसा सलूक करने का आरोप लगाया…

पुलिस का सुझाव: रास्ते में बदमाश हैं तो बदल लें अपनी राह, वीडियो वायरल

Posted by - August 16, 2021 0
यूपी पुलिस का रविवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ। वीडियो में इंस्पेक्टर महिला फरियादी को बदमाशों…