राज्यसभा में चर्चा

राज्यसभा में देश की आर्थिक स्थिति पर चर्चा से अधिकतर सांसद नदारद

865 0

नई दिल्ली। देश की आर्थिक स्थिति को लेकर बुधवार को राज्यसभा में चर्चा हो रही है, लेकिन सदन में सदस्यों की संख्या बहुत ही कम है। सरकार की तरफ से जहां वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण मौजूद हैं। वहीं कांग्रेस की ओर से आनंद शर्मा, वीरप्पा मोइली, कपिल सिब्बल और दिग्विजय सिंह मौजूद हैं। चर्चा की शुरूआत करते हुए आनंद शर्मा ने कहा भाजपा ने अपने घोषणापत्र में कहा कि वह पांच साल में कृषि में 25 लाख करोड़ का निवेश करेगी यानी हर साल 5 लाख करोड़ लेकिन बजट में केवल 53,000 करोड़ रुपये आवंटित किए गए।

थरूर ने अर्थव्यवस्था के आंकड़े पर उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि अर्थव्यवस्था में इस वक्त हम दुनिया के सामने आंकड़ों की विश्वसनीयता के संकट से गुजर रहे हैं। सरकार खुद लगातार अपने आंकड़े बदल रही है। सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार जीडीपी ग्रोथ के आंकड़ों को 6.7% से बढ़ाकर 8.2% करने पर सवाल उठा चुके हैं। थरूर ने पूछा कि क्या सरकार स्वतंत्र एक्सपर्ट्स के जरिए डाटा जुटाने की प्रक्रिया की समीक्षा करवाएगी। हमारी आर्थिक सफलता विश्वसनीय आंकड़ों पर ही आधारित होनी चाहिए।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने सहकारी विकास परियोजना के सबंध में की बैठक

Posted by - December 7, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की अध्यक्षता में सचिवालय में राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना के सबंध में…

इन राजनेताओं की पत्नियों को देखकर भूल जाएंगे बॉलीवुड ऐक्ट्रेस की खूबसूरती

Posted by - July 8, 2019 0
लखनऊ डेस्क। खूबसूरत महिलाओं की बात आती है। हमारे समक्ष भारतीय फिल्म अभिनेत्रियों की छवि साकार हो जाती है। क्या…

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान बनते ही सिद्धू ने आलाकमान को कहा शुक्रिया

Posted by - July 19, 2021 0
पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रधान नवजोत सिद्धू ने सोमवार को पार्टी हाईकमान का धन्यवाद किया और अपने अपने पिता को…