CM Dhami

उत्तराखंड में सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी भाजपा, मोदी तीसरी बार बनेंगे प्रधानमंत्री: सीएम धामी

21 0

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उत्तराखंड में अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ेगी। आगामी 19 अप्रैल को उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव होना है। जन-जन के आशीर्वाद से भाजपा के सभी पांचों उम्मीदवार रिकॉर्ड मतों से विजयी होंगे और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में योगदान देंगे। उन्होंने सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ जनता से समर्थन भी मांगा।

देहरादून स्थित एक सभागार में राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होने पर शनिवार को आयोजित गोष्ठी में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रदेश चहुंमुखी विकास की एक नई उड़ान भर रहा है। हजारों करोड़ों की लागत से विकास कार्य हो रहे हैं। राज्य में कड़े कानून बनाकर भ्रष्टाचार, महिला उत्पीड़न, पेपरलीक और दंगा-फसाद को जड़ से खत्म किया जा रहा है। देश-दुनिया में उत्तराखंड का नाम बड़ा है। उत्तराखंड राज्य को पूरे विश्व में देवभूमि के नाम से जाना जाता है। प्रदेश में दंगाइयों के लिए कोई जगह नहीं है।

चारधाम यात्रा के साथ सुदूर पर्वतीय क्षेत्र के गांवों में भी सड़कों का जाल-

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि राज्य स्थापना के बाद उत्तराखंड में विकास कार्यों को सबसे तेज गति वर्तमान सरकार में मिली है। सरकार विकल्प रहित संकल्प को मूल मंत्र मानकर विकास कार्यों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

हाल ही में प्रदेश भर में 18 हजार करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया है। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। चारधाम यात्रा के साथ सुदूर पर्वतीय क्षेत्र के गांवों में भी सड़कों का निर्माण किया जा रहा है।

मल्टी नेशनल कंपनी से भी अच्छे उत्पाद बना रहीं उत्तराखंड की महिलाएं, विदेशों तक जलवा-

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि एक जनपद-दो उत्पाद योजना से स्थानीय उत्पादों की ख्याति विदेशों तक पहुंच रही है। इससे बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल रहा है। उत्तराखंड की महिलाएं मल्टी नेशनल कंपनी से भी अच्छे उत्पाद बना रहीं हैं।

कांग्रेस सरकार में हर महीने होता था घोटाला, मोदी के कार्यकाल में एक भी नहीं-

बीते 10 वर्षों में भारत ने इंफ्रास्ट्रक्चर, मैन्युफैक्चरिंग कनेक्टिविटी, इनोवेशन के क्षेत्र में नई उंचाईयों को छूआ है। भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनकर आगे बढ़ रहा है। कांग्रेस की सरकार में हर महीने कोई ना कोई बड़ा घोटाला सामने आता था। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद पिछले 10 वर्षों में एक भी घोटाला नहीं हुआ। इस दौरान क्षेत्रीय विधायक खजान दास, विनोद चमोली, सविता कपूर, उमेश शर्मा काऊ आदि थे।

Related Post

भूकंप के झटके

रिक्टर स्केल पर 3.6 आंकी गई तीव्रता के साथ शिमला में महसूस हुए भूकंप के झटके

Posted by - January 6, 2020 0
हिमाचल प्रदेश। आज सोमवार एक बार फिर से शिमला में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जिसकी तीव्रता रिक्टर…

ऐप से भूकंप की पूर्व जानकारी देने वाला प्रथम राज्य बना उत्तराखंड

Posted by - August 4, 2021 0
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में मोबाइल एप्लीकेशन ‘उत्तराखंड भूकंप अलर्ट’ एप का शुभारम्भ किया। उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण, आपदा प्रबंधन…
Rahul Gandhi

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, किसानों की जताई चिंता

Posted by - July 1, 2022 0
कन्नूर: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज शुक्रवार को केरल के कन्नूर में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) पहुंचे।…