मोदीनॉमिक्स

चुनाव आयोग से मोदी को क्लीन चिट, कांग्रेस ने MCC को कहा ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’

661 0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव आयोग से मिली क्लीन चिट पर कांग्रेस ने कड़ा एतराज जताया है। कांग्रेस ने कहा कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट अब ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ बन गया है। बता दें कि मंगलवार को आयोग ने कहा था कि पीएम ने रैली में भाषण देते हुए आचार संहिता का कोई उल्लंघन नहीं किया था।

ये भी पढ़ें :-महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में बड़ा नक्सली हमला, 15 जवानों के घायल होने की आशंका 

कांग्रेस ने कहा कि आर्टिकल 324  मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट बन गया ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ 

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए चुनाव आयोग पर बड़ा हमला किया है। उन्होंने लिखा कि हमलोग काफी दुखी हैं कि आर्टिकल 324 और मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के बावजूद पीएम को चुनाव आयोग ने छोड़ दिया। मोदी जी और दूसरों के लिए अलग-अलग कानून नहीं हो सकता। अब ये साफ हो गया है कि मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट ‘मोदी कोड ऑफ कंडक्ट’ बन गया है।

पीएम मोदी पर महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने का लगा था आरोप 

बता दें कि पीएम मोदी पर महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली के दौरान आचार संहिता उल्लंघन करने का आरोप लगा था। कांग्रेस ने पीएम की चुनाव आयोग में शिकायत की थी। उनका आरोप था कि मोदी ने राहुल गांधी के केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर अपरोक्ष रूप से सवाल उठाए थे, लेकिन आयोग ने पीएम का भाषण को सुनने के बाद उन्हें क्लीन चिट दे दी।

ये भी पढ़ें :-पीएम नरेंद्र मोदी के भाई की पत्नी का निधन, भगवतीबेन लंबे समय से थीं बीमार

पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने हिंदुओं को बदनाम किया

बता दें कि बीते एक अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा में चुनावी रैली के दौरान पीएम ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा था कि उन्हें वायनाड से चुनाव लड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा, क्योंकि उस क्षेत्र में अल्पसंख्यकों का दबदबा है। पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस ने हिंदुओं को बदनाम किया। लोगों ने उन्हें अब सजा देने का मन बना लिया है। उस पार्टी के नेता अब ऐसे क्षेत्रों से न चुनाव लड़ने के लिए मजबूर हो रहे हैं जहां हिंदुओं की संख्या ज़्यादा है और इसलिए वो भाग कर के ऐसी जगह जा रहे हैं जहां देश का बहुसंख्यक अल्पसंख्यक है। वह वहां शरण लेने के लिए मजबूर हो गए हैं।

Related Post

अयोध्या विवाद:सरयू तट पर श्रीराम की मूर्ति बनाने से किसी ने रोका तो उसे देख लेंगे-केशव प्रसाद मौर्य

Posted by - November 3, 2018 0
अयोध्या। गुजरात में सरदार वलभभाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के बाद उत्तरप्रदेश सरकार अयोध्या में सरयू नदी के…
yogi

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक फैसला, देश-प्रदेश वासियों को बधाई : योगी

Posted by - August 5, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) , उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने…
CM Yogi

सीएम योगी ने ईद-उल-अज़हा पर प्रदेशवासियों को दीं शुभकामनाएं

Posted by - June 28, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने ईद-उल-अज़हा के पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी…