Mithali Raj

मिताली राज ने क्रिकेट से लाया संन्यास, दूसरी के लिए मांगा आशीर्वाद

118 0

नई दिल्ली: भारत (India) की महिला वनडे (Women’s ODI) और टेस्ट टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International cricket) से संन्यास की घोषणा कर दी है। मिताली राज (Mithali Raj) ने एक बयान साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और “प्यार और समर्थन” के लिए सभी को धन्यवाद दिया। मिताली ने महिला एक दिवसीय मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में संन्यास लिया। उन्होंने 232 मैचों में 50.68 की औसत से 7805 रन बनाकर भारत का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने इससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास की घोषणा की थी।

उन्होंने 12 टेस्ट और 89 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया। यह 39 वर्षीय बल्लेबाज पहले ही टी20 प्रारूप से संन्यास ले चुकी है और मार्च में वनडे विश्व कप में भारत का अभियान खत्म होने के बाद उनके संन्यास लेने की उम्मीद की जा रही थी। कयास लगाए जा रहे थे कि मिताली राज हाल ही में समाप्त हुए महिला विश्व कप के बाद संन्यास ले सकती हैं और मिताली राज ने अपने ट्वीट से सभी अटकलों पर विराम लगा दिया। नेटिज़न्स ने मिताली राज के फैसले की सराहना की और उन्हें 23 साल के अविश्वसनीय करियर के लिए बधाई दी।

विश्व महासागर दिवस 2022: जानिए इतिहास, महत्व और बहुत कुछ

मिताली ने ट्वीट करके लिखा, “इतने सालों से आपके प्यार और सपोर्ट के लिए धन्यवाद, मैं अपनी दूसरी पारी के लिए आपके आशीर्वाद और सपोर्ट चाहूंगी।” मिताली ने आगे लिखा, “हर सफर की तरह, मेरे क्रिकेट करियर का भी एक मोड़ पर आकर अंत होना था। आज वो दिन है, जब मैं इंटरनेशनल क्रिकेट के हर फॉर्मे से संन्यास ले रही हूं। मैं मन में हमेशा भारतीय टीम को जिताने का इरादा लेकर मैदान में उतरी और उसके पूरी कोशिश भी की। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने का मौका मिला, उसे मैं हमेशा याद रखूंगी। मुझे लगता है कि अब मेरे लिए बल्ला टांगने का सही समय आ गया है। कई युवा खिलाड़ी हैं, जो टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुनहरा है।”

मंकीपॉक्स संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में सावधानी बरते: सीएम योगी

 

 

 

Related Post

आरसीबी,

IPL 2019 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी आरसीबी, बैंगलोर के खिलाफ रद्द मैच

Posted by - May 1, 2019 0
बेंगलुरु। राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच हुआ मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। वहीँ विराट कोहली…
आईपीएल 2019

IPL 2019: पंजाब ने जीता टॉस, चेन्नई ने लिया पहले बल्लेबाजी करने का फैसला

Posted by - May 5, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। 12वें सीजन का 55वां मैच मोहाली में मेजबान किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला…
दिल्ली और हैदराबाद

दिल्ली और हैदराबाद का मुकाबला आज, कौन किस पर होगा हावी, किसका पलड़ा भारी?

Posted by - May 8, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। बुधवार यानी आज विशाखापत्‍तनम में सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। जो टीम जीतेगी,…