मिस वर्ल्ड 2019

मिस वर्ल्ड 2019 : भारत की सुमन राव सेकेंड रनर अप बन जताई ये इच्छा

798 0

नई दिल्ली। मिस यूनिवर्स के बाद शनिवार देर रात मिस वर्ल्ड 2019 की भी घोषणा कर दी गई है। जमैका की टोनी एन सिंह ने दुनियाभर की सुंदरियों को पीछे छोड़ ‘मिस वर्ल्ड 2019’ का खिताब अपने नाम किया है। इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से राजस्थान की सुमन रतन सिंह राव ने भाग लिया है। वह भले ही खिताब न जीत पाई हों, लेकिन उन्होंने 117 देशों की सुंदरियों को पीछे छोड़ तीसरा स्थान हासिल किया है।

मिस वर्ल्‍ड 2019 का समारोह लंदन में आयोजित किया गया

इस प्रतियोगिता में फ्रांस की ओफिली मेजिनो फर्स्‍ट रनर अप और भारत की सुमन राव सेकेंड रनर अप रहीं। मिस वर्ल्‍ड 2019 का समारोह लंदन में आयोजित किया गया था। टोनी एन सिंह ने ये ताज 120 देशों की कंटेस्‍टेंट को पछाड़कर जीता। इस समारोह में भारत का भी बोलबाला रहा है।

69वीं मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के टॉप 5 में सुमन अपनी जगह बनाने में कामयाब रहीं। बता दें कि सुमन राव का रिश्ता राजस्थान की मिट्टी से है। इस साल मिस इंडिया का खिताब जितने वाली सुमन के दादा घर राजस्थान के उदयपुर के नजदीक आईडाणा गांव में है। सुमन के पिता का नाम रतन सिंह राव है। उनकी माता का नाम सुशीला कुंवर है। सुमन के दो भाई हैं, जितेंद्र राव और चिराग सिंह राव।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुमन के नाना-नानी अब भी राजस्थान में ही रहते हैं। खास बात है कि सुमन ने मिस इंडिया के लिए अपना ऑडिशन उदयपुर से ही दिया था। इसके बाद वह मिस इंडिया बनीं और मिस वर्ल्ड में भाग ले सकीं।

बता दें कि फिलहाल सुमन का परिवार मुंबई में रहता है। वह अब मुंबई शिफ्ट हो गए हैं। सुमन के पिता 29 साल पहले अकेले मुंबई गए थे। उन्होंने वहां करोबार शुरू किया। साल 1999 में जब सुमन 13 महीने की थीं, तभी उनके पिता पूरे परिवार को अपने साथ ले गए।

पायल रोहतगी गिरफ्तार, नेहरू परिवार पर विवादित वीडियो बनाने का आरोप 

सुमन की पढ़ाई मुंबई से हुई है। फिलहाल वह मुंबई से ही चार्टर्ड एकाउंटेंट की पढ़ाई कर रही हैं। हालांकि, वह कभी-कभी अपने गांव आया करती हैं। एक और ख़ास बात है कि सुमन ‘मिस नवीं मुंबई’ बनने से चूक गई थीं।

सुमन न सिर्फ प्रतियोगिता में आगे हैं, बल्कि वह कई और मामले में रूचि रखती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुमन फिलहाल कथक डांस भी सीख रही हैं। इसके अलावा उन्होंने स्पोर्ट्स में भी काफी रूचि है। वह बॉस्केट बॉल खेले में काफी शानदार खिलाड़ी हैं।

Related Post

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी बोली- मोदी जी किसान के खेत भी तो सुरक्षित रखिए, यह भी है राष्ट्रवाद

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। पाकिस्तान से देश की सुरक्षा करने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दावों की पृष्ठभूमि में कांग्रेस महासचिव प्रियंका…

सुष्मिता सेन ने 24 की उम्र में लिया था ये फैसला, पहली बार किया खुलसा

Posted by - August 3, 2019 0
इंटरटेनमेंट डेस्क। सुष्मिता सेन इन दिनों अपने ब्वॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ रिलेशन को लेकर चर्चा में हैं। इसी बीच…

बर्थडे स्पेशल: टीवी सीरियल अपने करियर की शुरुवात करने वाली प्राची आज मना रही 31वां जन्मदिन

Posted by - September 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। टीवी सीरियल कसम से अपना करियर शुरू करने वाली प्राची देसाई 12 सितंबर यानी आज 31वां जन्मदिन मना…