मेरे दफ्तर में सुबह 7 से मध्य रात्रि तक चलेगा काम- नए रेल मंत्री का फरमान

416 0

केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बड़े फेरबदल के बाद, नरेंद्र मोदी की सरकार में नए रेल मंत्री बने अश्विनी वैष्णव ने नया फरमान जारी किया है। वैष्णव ने अपने मंत्रालयों का प्रभार संभालते हुए कहा कि रेल क्षेत्र में पिछले 67 वर्षों में शानदार काम किया गया है, मैं इसे आगे ले जाऊंगा। बेहद एक्टिव मोड में नजर आए वैष्णव ने आदेश जारी किया कि ऑफिस में स्टाफ को लगभग रात-दिन काम करना होगा।

उन्होंने बताया कि काम दो शिफ्ट में होगा, पहली शिफ्ट- सुबह सात बजे से शाम चार फिर दूसरी पाली- दोपहर तीन से मध्य रात्रि तक चलेगी। यह आदेश सिर्फ मंत्री के ऑफिस के कर्मचारियों के लिए जारी किया गया है, न कि निजी या फिर रेलवे स्टाफ के लिए।

रेलवे मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार मंत्रालय शायद लंबे समय तक काम करने का इरादा रखता है बिना अपने कर्मचारियों को परेशान किए हुए करता है ताकि कोई ना कोई लंबे घंटों के बोझ के बिना विस्तारित घंटों के दौरान उपलब्ध हो।

देश के सबसे अहम रेल मंत्रालयों में से एक रेलवे की जिम्मेदारी अश्विनी वैष्णव को दी गई है। इसके अलावा उन्हें आईटी और संचार मंत्रालय का कार्यभार भी सौंपा गया है। इससे पहले तक रेल मंत्रालय का जिम्मा पीयूष गोयल के पास था। अब उन्हें कपड़ा कपड़ा मंत्रालय दिया गया है. उनसे पहले इस मंत्रालय की जिम्मेदारी स्मृति ईरानी के पास थी।

Related Post

Kashi Vishwanath Dham

मार्च माह में बाबा विश्वनाथ धाम में रिकॉर्ड आय, 11 करोड़ 14 लाख रूपये का चढ़ावा

Posted by - April 3, 2024 0
वाराणसी। भव्य और विस्तारित श्री काशी विश्वनाथ दरबार (Kashi Vishwanath Dham)  में रिकार्डतोड़ श्रद्धालुओं के आने के साथ मंदिर के…
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी 27 जनवरी को राज्य विधानसभा में एंटी-सीएए प्रस्ताव पेश करेंगी

Posted by - January 21, 2020 0
कोलकाता। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने इसके खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी…