MENTAL HIP-HOP

इमोशन बैलेंसिंग का महत्वपूर्ण माध्यम बनेगी ‘MENTAL HIP-HOP ’ बुक

1095 0

लखनऊ। आजकल भागदौड़ में हर इंसान जिदंगी में इमोशन बैलेंसिंग का महत्व बढ़ता ही जा रहा है। इस उलझन को सुलझाने के लिए कोई मोटीवेशनल कार्यक्रम में जाता है, लेकिन कुछ लोग वर्तमान समय में  व्यस्तता का हवाला देते हुए समय का बहाना बनाकर कन्नी काट जाते हैं।

अर्जुन गौड़ ने हाल ही में ‘MENTAL HIP-HOP ’ लांच की

इंटरनेशनल लाइफ कोच अर्जुन गौड़ ने

पहली सफल बुक ‘Fearless Transformation’ के बाद  ‘MENTAL HIP-HOP’ नाम से अपनी दूसरी बुक लांच की है। यह बुक एक नॉन फिक्शन के तरीके से लिखी गई है। लेखक अर्जुन गौड़ ने बताया कि इस बुक में इमोशन बैलेंसिंग के बारे में बताया गया है। अर्जुन गौड़ ने कहा कि चूंकि इमोशन का हर इंसान की जिदंगी में एक महत्वपूर्ण स्थान है। उन्होंने कहा कि इस बुक को लिखने के पीछे मेरा मुख्य मकसद मानव जीवन में सकारात्मक बदलाव के साथ ही सुखद अहसास दिलाने का है। उन्होंने बताया कि ‘ मेंटल हिप-हॉप बुक’ किसी भी आयु वर्ग के लिए है।

इस बुक को पढ़ने के लिए क्लिक करें : MENTAL HIP-HOP by Arjun Gaur

तेजी से पिघल रहा है उत्तरी गोलार्ध का बर्फ भंडार ग्रीनलैंड

24ghanteonline.com  कार्यालय पहुंचे अर्जुन गौड़ ने ‘MENTAL HIP-HOP’ की एक प्रति भेंट की

अर्जुन गौड़ ने बताया कि उनकी यह बुक Amazon पर ऑनलाइन भी उपलब्ध है। बुक लांच होने के पहले दिन ही बिक्री का रिकार्ड कायम किया है। राजधानी लखनऊ 24ghanteonline.com के कार्यालय पहुंचे अर्जुन गौड़ ने ‘MENTAL HIP-HOP बुक’ की एक प्रति वॉयस ऑफ लखनऊ के एसोसिएट एडिटर सियाराम पांडेय ‘शांत’ को भेंट की। इसके साथ बुक की खूबियों की बारे में विस्तार से अर्जुन गौड़ ने बात की। इसके साथ ही अपनी भ​विष्य की योजनाओं पर खुलकर बात की।

जानें इंटरनेशनल लाइफ कोच अर्जुन गौर के बारे में

अर्जुन गौड़ इस फील्ड में आने से पहले मल्टीनेशनल क​म्पनी में अच्छे पर कार्यरत थे,लेकिन वहां इन्हें आत्म संतुष्टि नहीं मिली। इसके बाद अर्जुन गौड़ ने मानव जीवन में बदलाव लाने का संकल्प लिया है और मोटीवेशनल स्पीकर बनने का विकल्प चुना। अर्जुन गौड़ ने बताया कि मनुष्य जीवन में कितना भी पैसा कमा ले,लेकिन उसका मूल्य केवल उसे कुछ ही याद रहता है। उन्होंने कहा कि यदि मैं अपने नये संकल्प से मानव के जीवन में बदलाव ला पाया। तो इसकी आत्मसंतुष्टि मुझे जीवन भर याद रहेगी। जो कि मेरे जीवन का असली मकसद साबित होगा।

इस बुक को खरीदने के लिए इस लिंक पर जायें : MENTAL HIP-HOP by Arjun Gaur

Related Post

क्रिकेट का काला दिन

क्रिकेट का काला दिन : शुभमन गिल ने अंपायर को दी गालियां, बीच मैदान पर बवाल

Posted by - January 3, 2020 0
मोहाली । रणजी ट्रॉफी के 85 साल पुराने इतिहास का शुक्रवार को ‘काला दिन’ था। ‘जेंटलमेंस गेम’ कहे जाने वाले…

दिल्ली दंगाः सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज बोले, ‘शहंशाह’ फिल्म के अमिताभ की तरह काम कर रही दिल्ली पुलिस

Posted by - June 24, 2021 0
सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर ने दिल्ली पुलिस को दिल्ली दंगे को लेकर सख्त टिप्पणी की…