बिहार-झारखंड की टॉपर बॉबी प्रशांत

मिलिए बिहार-झारखंड की टॉपर बॉबी प्रशांत से, IAS बन करना चाहती हैं देश की सेवा

1023 0

पूर्णिया। सीबीएसई 10वीं की परीक्षा के घोषित नतीजों में भवानीपुर की एक किसान की बेटी बॉबी प्रशांत ने 99.2 प्रतिशत अंक लाकर बिहार और झारखंड की टॉपर बनीं हैं। बॉबी प्रशांत ने देश में चौथा रैंक हासिल किया है। बॉबी ने सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा में कुल 500 अंकों में 496 अंक अर्जित किया है।

स्टेट टॉपर छात्रा बॉबी प्रशांत ने बताया कि वह आगे चलकर आईएएस बन कर देश की सेवा करना चाहती हैं

उनकी इस बड़ी सफलता से उनकी मां रूबी देवी और पिता दिलीप यादव समेत परिजनों में काफी खुशी है। परिजनों ने मिठाई खिलाकर बॉबी को बधाई दी है। स्टेट टॉपर छात्रा बॉबी प्रशांत ने बताया कि वह आगे चलकर आईएएस (IAS) बन कर देश की सेवा करना चाहती हैं।

यूएई के पहले मिशन टू मार्स अभियान की कमांड सारा अल-अमीरी के हाथ

स्कूल के अलावा अपने हॉस्टल में प्रतिदिन 4 घंटे गंभीरता से पढ़ाई कर यह सफलता हासिल की

बॉबी प्रशांत ने बताया कि वह अपने स्कूल के अलावा अपने हॉस्टल में प्रतिदिन 4 घंटे गंभीरता से पढ़ाई करती थी। अपनी सफलता का श्रेय बॉबी ने माता-पिता और टीचर को दिया है। बॉबी प्रशांत पूर्णिया के बिजेंद्र पब्लिक स्कूल की छात्रा हैं। उनकी मां रूबी देवी ने कहा कि बेटी की सफलता से उन्हें काफी खुशी है और वह चाहती है कि सभी बेटियां इसी तरह आगे बढ़ें।

बॉबी प्रशांत पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं

बॉबी प्रशांत पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं। उनके पिता दिलीप यादव एक साधारण किसान हैं। बॉबी के पिता दिलीप यादव ने कहा कि उनकी बेटी शुरू से ही पढ़ाई में काफी तेज थी। उनकी तीन बेटी और दो बेटा है। वह कड़ी मेहनत कर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए हमेशा प्रयासरत रहा है। इसी का नतीजा है कि आज उनकी बेटी स्टेट टॉपर बनी है। बॉबी का गणित और संस्कृत में शत प्रतिशत अंक है। उनकी इस सफलता पर बिजेंद्र पब्लिक स्कूल में भी छात्रों और शिक्षकों में काफी खुशी है।

Related Post

केजरीवाल सरकार ने जरूरत से 4 गुना अधिक ऑक्सीजन की मांग की, SC की ऑडिट पैनल की रिपोर्ट में दावा

Posted by - June 25, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन संकट बड़ी समस्या थी, ऑक्सीजन के लिए लोग भटक रहे थे, अभाव में…