mayawati

संत रविदास के आदर्शों पर चलकर जनता को महंगाई से राहत: मायावती

607 0

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (Mayawati) ने संत रविदास जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि संत रविदास के आदर्शों पर चलने से ही समस्याएं दूर होंगी। उन्होंने कहा कि संत रविदास के आदर्शों पर चलकर केंद्र व राज्य सरकारें जनता को महंगाई से राहत दिलाएं।

अखिलेश यादव ने भी लगाई सीर गोवर्धनपुर में हाजिरी

बसपा सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती(Mayawati) ने संत रविदास जयंती पर उन्हें नमन करते हुए श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर बसपा सुप्रीमो(Mayawati) ने कहा कि सामाजिक परिवर्तन के संतों की परंपरा में जाने-माने संत रविदास ने अपना सारा जीवन इंसानियत का संदेश देने में गुजारा और जाति भेद के खिलाफ आजीवन संघर्ष करते रहे। उनका संदेश राजनीतिक स्वार्थ की पूर्ति के लिए नहीं बल्कि सामाज सेवा व जनचेतना के लिए प्रयोग करने का ही था, जिसे वर्तमान में पूरी तरह से भुला दिया गया है। उन्होंने कहा कि संत रविदास के आदर्शों पर चलकर केंद्र व राज्य सरकारें जनता को महंगाई से राहत दिलाएं।

संत रविदास के संदेश की बहुत अहमियत

एक बयान जारी कर मायावती(Mayawati) ने कहा कि आज के संकीर्ण व जातिवादी दौर में संत रविदास के मानवतावादी संदेश की बहुत ही अहमियत है और मन को हर लिहाज से चंगा करने की जरूरत है। संत रविदास ने जाति-भेदभाव पर कड़ा प्रहार करते हुये संदेश दिया है कि मानव जाति एक है। इसलिये सभी को समान समझकर प्रेम करना चाहिये। उन्होंने कहा कि बसपा के सत्ता में आने पर भदोही का नाम फिर से संत रविदास नगर रखा जाएगा, जिसे जातिवादी मानसिकता के तहत ही पिछली सपा सरकार ने बदल दिया है।

संतों की जयंती पर न हो नाटकबाजी

बसपा सुप्रीमो मायावती(Mayawati) ने कहा कि अब जबकि बसपा के नेतृत्व में इस समाज के लोग काफी कुछ संगठित व जागरूक हो रहे हैं। इनके वोटों की राजनीति के स्वार्थ में कांग्रेस, बीजेपी व अन्य विरोधी पार्टियों के लोग संतों, गुरुओं व महापुरुषों के जन्मदिन आदि के मौके पर तरह-तरह की नाटकबाजी करते नजर आते हैं, जिससे लोगों को बहुत ही सावधान रहना है।

Related Post

Vaccination

प्रदेश में तेजी से हो रहा टीकाकरण, वैक्‍सीनेशन 30 करोड़ पार

Posted by - April 1, 2022 0
लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) अब पूरी तौर पर नियंत्रित है। प्रदेश में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के…
Millets

‘श्री अन्न’ को नए सिरे से बढ़ावा देगी योगी सरकार, जागरुकता के लिए कार्य योजना तैयार

Posted by - August 1, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की जनता को ‘पुष्टाहार” से लाभान्वित करने के लिए योगी सरकार ने अब मिलेट्स ( Millets)  यानी…
CM Yogi

यूपी के 55 स्टेशनों का होगा कायाकल्प, CM योगी ने प्रधानमंत्री का जताया आभार

Posted by - August 6, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को अमृत भारत स्टेशन योजना (Amrit Bharat Station Yojna) के शुभारंभ से वर्चुअली…